Chandauli News: जानिए 42 लाख से अधिक की परिवहन विभाग ने कैसे की वसूली

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत 2 से 16 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में ओवरलोड वाहनों के लिए चन्दौली के जिलाधिकारी के उद्देश्य से प्रभावित विधिक कार्रवाई हेतु आदेश जारी किया था।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-10-09 21:45 IST

Chandauli News (Pic-Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले में एआरटीओ के ओवरलोड वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने से जहां ओवरलोड वाहन संचालकों में हड़कंप मच गया, वहीं राजस्व का इजाफा करते हुए परिवहन विभाग ने 42 लाख से अधिक के जुर्माने की कार्रवाई की है। सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत एआरटीओ प्रशासन (प्रवर्तन) डॉक्टर सर्वेश कुमार गौतम ने बुधवार तक 71 ओवरलोड वाहनों का चालान किया, फिर 65 भारी वाहनों को पड़कर सीज किया। जबकि इन वाहनों से 42.65 लाख रुपए की वसूली की गई, इस दौरान एआरटीओ ने कहा की चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत 2 से 16 अक्टूबर तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में ओवरलोड वाहनों के लिए चन्दौली के जिलाधिकारी के उद्देश्य से प्रभावित विधिक कार्रवाई हेतु आदेश जारी किया था। 28 सितंबर को बिहार राज्य से बालू लदे ओवरलोड एवं अवैध वाहनों पर रोक लगाने का डीएम ने कार्रवाई का आदेश दिया था। जिसके द्वारा नौबतपुर बॉर्डर से सिंधीताली रेलवे पुल तक परिवहन विभाग अधिकारियों के साथ खनन अधिकारी असिस्टेंट कमिश्नर राज्य , नायब तहसीलदार को 30 सितंबर से 5 अक्टूबर तक ड्यूटी लगाई गई थी। एआरटीओ डॉक्टर सर्वेश कुमार गौतम प्रतिदिन समय से ड्यूटी के दौरान जो भी अवैध ओवरलोड वाहन संचालित होते हुए पाए जाते थे उनके विरुद्ध नियमानुसार प्रभावी विधिक कार्रवाई करते हुए चालान के साथ सीज कर देते थे।

इस संबंध में एआरटीओ प्रशासन (प्रवर्तन) डॉक्टर सर्वेश कुमार गौतम ने बताया कि ओवरलोड 71 वाहनों के चालान किया गया जबकि 65 वाहनों को सीज किया गया। इन वाहनों से 42.65 लाख रुपए की राजस्व वसूली की गई। कहां की ओवरलोड वाहनों का परिवहन किए जाने से न सिर्फ राजस्व की क्षति होती है कपितू सड़क की क्षति होने से साथ दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती है, अवैध ओवरलोड करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई किया जाना शासन की प्राथमिकता है। बताया की चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगी इसके लिए विभागीय टीम लगातार हाईवे सहित अन्य मार्गो पर जांच पड़ताल करती रहेगी।

Tags:    

Similar News