Chandauli News: केंद्रीय मंत्री की पहल से टली बड़ी घटना, कई गरीब बर्बाद होने से बचे

Chandauli News: समय रहते ही केंद्रीय मंत्री को सूचना मिलने पर तत्काल प्रशासन को सक्रिय कर आग की बड़ी घटना को रोक दिया। कई गरीबों के घर आग से बच गए।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-04-30 12:16 GMT

Chandauli News (Pic: Social Media)

Chandauli News: चंदौली जनपद के सैयदराजा थाना क्षेत्र के अंतर्गत फेसुड़ां गांव व उसके आस पास के गांवों में लगी आगजनी से खेतों में पड़े गेहूं की सैकड़ों बीघा खूंटी जलकर खाक हो गई। जिसके कारण रैपर मशीन से बनने वाले पशुओं का चारा जलकर राख हो गई। वहीं गरीबों को झोपड़ी भी आग की जद में आने से बची। समय रहते ही केंद्रीय मंत्री को सूचना मिलने पर तत्काल प्रशासन को सक्रिय कर बड़ी घटना को रोक दिया।

केंद्रीय मंत्री की पहल से टली घटना

आपको बता दें को सैयदराजा क्षेत्र में आगजनी की सूचना क्षेत्रीय जनता के द्वारा स्थानीय सांसद व केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय को दिया गया। जिस पर केंद्रीय मंत्री द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी चन्दौली से वार्ता किया एवं मौके पर तुरंत अग्निशमन भेज कर आग पर काबू पाने के साथ साथ मौके पर मुआयना करते हुए उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मंगलवार को दोपहर में फेसुड़ां गांव में लगी आग तेज हवा के झोंके के कारण महारानी, रनिया आदि गांवों में रौद्र रूप लेकर बहुत तेजी से उत्तर दिशा का रास्ता लेकर आगे बढ़ रही थी। मौके पर तुरंत अग्निशमन विभाग, सैयदराजा थाना प्रभारी एवं हल्का इंचार्ज के साथ भारी पुलिस बल नहीं पहुंचा होता तो कई गांवों के आवासीय बस्ती जलकर राख हो गई होती।

मंत्री ने दी प्रतिक्रिया

फेसुड़ां गांव के निवासी विकास सिंह को क्षेत्रीय जनता ने तत्काल आग पर काबू पाने के लिए सांसद केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय को सूचना देने के लिए आग्रह किया। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री ने बताया कि संसदीय क्षेत्र की जनता को बताना चाहता हूं कि आपका सांसद सदैव लोकसभा चन्दौली की जनता की सेवा में रात दिन तत्पर है। ऐसे किसी भी घटना दुर्घटना को बिना संकोच कभी भी हमारे एवं हमारे साथ जुड़े लोगों को बताना चाहिए। हमारे जैसे जनप्रतिनिधि के रहते क्षेत्रीय जनता कष्ट में रहेगी तो हमको बहुत तकलीफ़ होगी। हमारी सेवाएं आवश्यकतानुसार निरंतर लेनी चाहिए। हमने अपने दस वर्षों के कालखंड में जो सेवाएं एवं अपने संसदीय क्षेत्र में धन आवंटन कराकर जो विकास किया हूं वह धन पांच प्रमुख नेताओं के क्षेत्र में देखा जाए तो मोदी जी, योगी जी, नितिन गडकरी, राजनाथ जी के क्षेत्र को छोड़कर आपका ही सांसद विकास के नाम पर काफी धन लाने का काम किया है और अपने ग्रामीण लोकसभा क्षेत्रों में चन्दौली संसदीय क्षेत्र पांचवां स्थान बनाने का संकल्प आपके साथ आपके सहयोग और आपके हमारे ऊपर बने विश्वास के कारण अगले सत्र में पूरा होने जा रहा है।

Tags:    

Similar News