VIP प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए, ट्रेन में मरीज का जान बचाने के लिए दौड़ पड़े मोदी के समाज सेवी मंत्री

Chandauli News: मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे उस मरीज के पास तब तक बैठे रहे जब तक वह नॉर्मल नहीं हो गया. जब मरीज की हालत स्थिर हो गई तो वह वापस अपने कोच में गए।

Report :  Shashwat Mishra
Update:2023-09-15 22:41 IST

Union Minister Dr Mahendra Pandey saved the life of the patient

Chandauli News: समाज सेवा को ही राजनीति कहते हैं, इसकी मिसाल चंदौली के सांसद और भारत सरकार के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र पांडे ने ट्रेन में वीआईपी प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए मरीज की जान बचाकर पेश की है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश के झांसी से सुपरफास्ट शब्दी एक्सप्रेस दिल्ली जा रही थी. तभी अचानक सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली (पब्लिक एड्रेस सिस्टम) में एक यात्री की तबीयत खराब होने की घोषणा की गई. इस सूचना के जरिए लोगों से निवेदन किया जा रहा था कि जिसके पास भी ब्लड प्रेशर चेक करने वाली मशीन हो और इससे संबंधित कोई दवा हो तो तुरंत मुहैया कराएं. ये खबर पूरे ट्रेन में फैल गई. इसी ट्रेन में मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे भी सवार थे. उनके पास बीपी नापने वाली मशीन और दवा दोनों चीजें थी. फिर क्या वीआईपी कल्चर को तोड़ते हुए मंत्री जी ने मानवता का धर्म निभाया और मशीन और दवा लेकर पहुंच गए केंद्रीय मंत्री। मंत्री जी पांच डिब्बों को पर कर ब्लड प्रेशर नापने वाली मशीन और दवाओं के साथ उस जरूरतमंद इंसान की बोगी में पहुंच गए। मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे उस मरीज के पास तब तक बैठे रहे जब तक वह नॉर्मल नहीं हो गया. जब मरीज की हालत स्थिर हो गई तो वह वापस अपने कोच में गए।

हिंदी दिवस कार्यक्रम में शामिल होने झांसी आए थे केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडे हिंदी दिवस के मौके पर यूपी के झांसी में आयोजित हिंदी दिवस कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. वह गुरुवार को सुबह, पहुंचे थे और फिर झांसी ट्रेन से वह सुपर फास्ट ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस से वापस दिल्ली लौट रहे थे तभी ट्रेन में आपातकाल में बीपी के कारण बीमार मरीज को उपचार माहिया करने की अपील की गई थी डॉक्टर महेंद्र पांडे चंदौली के सांसद हैं और वह इस तरह के कई समाज सेवा के कई अनुच्छेद उदाहरण पेश कर चुके हैं चंदौली में उनको लोग समाजसेवी के साथ विकास पुरुष के नाम से नवाजते हैं।

Tags:    

Similar News