Chandauli News: बेसमेंट में चलने वाले निजी चिकित्सा संस्थानों को चेतावनी की जारी हुई नोटिस, तत्काल बंद करने का निर्देश

Chandauli News: चंदौली जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर युगल किशोर राय ने शासन के निर्देश पर जनपद में बेसमेंट (भूतल) में चलने वाले निजी चिकित्सा संस्थानों को चेतावनी पत्र जारी किया है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-09-04 05:33 GMT

Chandauli News

Chandauli News: चंदौली जनपद में जो भी निजी चिकित्सा संस्थान भूतल में चल रहे थे उनको तत्काल बंद करने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर युगल किशोर राय द्वारा दी गई है। निजी अस्पताल, अल्ट्रासाउंड सेंटर, पैथोलॉजी,एक्सरे सेंटर, डेंटल क्लिनिक सहित सभी निजी चिकित्सा संस्थानो को बेसमेंट(भूतल) में नहीं चलाने का निर्देश दिया है। इसके लिए विकास प्राधिकरण व जिला पंचायत से नक्शा पास करने की भी बात कही गई है। भूतल में चलने वाले निजी चिकित्सा संस्थानों को चेतावनी की नोटिस जारी की गई है और 3 दिन के अंदर उस संबंध में जवाब भी मांगा गया है।

चंदौली जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर युगल किशोर राय ने शासन के निर्देश पर जनपद में बेसमेंट (भूतल) में चलने वाले निजी चिकित्सा संस्थानों को चेतावनी पत्र जारी किया है।शासन से निर्देश आया है कि देश के कई अन्य जगहों पर भूतल में चलने वाले निजी चिकित्सा संस्थानों में दुर्घटनाएं हुई है जिनको देखते हुए जनपद में भी भूतल में चलने वाले निजी संस्थाओं को तत्काल बंद कर दिया जाए, इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाकर सभी निजी चिकित्सा संस्थानों के वेरिफिकेशन की जिम्मेदारी दी है। जो भी लोग बेसमेंट में अपना हॉस्पिटल, पैथोलॉजी, अल्ट्रासाउंड सेंटर, एक्सरे सेंटर आदि चला रहे हैं उनको तत्काल बंद करने का निर्देश भी दिया गया है।

शासन के निर्देश का पालन नहीं करने पर कार्यवाही

इस संबंध में अभी तक के जांच में जिला मुख्यालय के पांच निजी चिकित्सालयो को नोटिस भी जारी कर दी गई है और 3 दिन के अंदर उस संबंध में जवाब भी माना गया है। जांच के दौरान जिला मुख्यालय स्थित दित्या हॉस्पिटल, शौर्य हॉस्पिटल, हरिओम हॉस्पिटल, आदित्य मेटरनिटी होम, ग्राउंड फ्लोर पर संचालित पाया गया, इन लोगों के खिलाफ तत्काल नोटिस जारी करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर निजी नर्सिंग होम के प्रभारी डिप्टी सीएमओ डॉक्टर संजय सिंह ने जवाब देने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश पर जितने भी चिकित्सा संस्थान भूतल पर चल रहे हैं उन सभी के खिलाफ नोटिस जारी की जा रही है और शासन के निर्देश का पालन नहीं करने पर उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही भी की जाएगी।

Tags:    

Similar News