CM Yogi Birthday : सीएम योगी के 50वें जन्मदिन पर सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अयोध्या में की पूजा अर्चना

Yogi Adityanath Birthday : आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 50वां जन्मदिन है। इस मौके पर अयोध्या में सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अगुवाई में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

Written By :  NathBux Singh
Update: 2022-06-05 09:29 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन मनाते लोग (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

CM Yogi Birthday in Ayodhya : कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के जन्मदिन पर वैदिक मंत्रोचारण के बीच हवन-पूजन कर उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना की, पिछले कई दिन से कार्यक्रम की तैयारी चल रही थीकार्यक्रम काफी भव्यता के साथ कराया गया। जन्मदिन के मौके पर 51 क्विंटल का लड्डू आकर्षण का केंद्र रहा।

बृजभूषण सिंह ने चला दाव

मनसे प्रमुख राज ठाकरे (MNS chief Raj Thackeray) ने जैसे ही अयोध्या दौरा रद्द किया तो बृजभूषण ने दूसरा दांव खेलते हुए पूरे कार्यक्रम में उलटफेर कर दिया। उन्होंने घोषणा कर दी कि मेरे तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार अयोध्या में 5 लाख उत्तर भारतीय पहुंचे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन मनाएं

योगी आदित्यनाथ के जन्म की 50वीं वर्षगांठ को पूरे धूमधाम से मनाने के लिए कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सरयू तट स्थित रामकथा पार्क में कार्यक्रम का आयोजन कराया। सांसद ने रामनगरी के तमाम साधु-संतों के साथ पहले पूजन किया। इसके बाद समर्थकों को लेकर रामलला व बजरंगबली का दर्शन करने के लिए निकले, पुष्प वर्षा भी हुई।

अयोध्या सांसद कार्यक्रम से रहें नदारद

उत्सव रामकथा पार्क में 108 वेदपाठी ब्रह्मचारी स्वस्ति वाचन के साथ मुख्यमंत्री के जन्मोत्सव का शुभारंभ किया गया। इस दौरान रामवल्लभाकुंज के अधिकारी राजकुमारदास, विधायक वेद गुप्ता, रामचंद्र यादव व अन्य स्थानीय नेता भी थे। पूरे कार्यक्रम के दौरान अयोध्या सांसद लल्लू सिंह नदारद दिखे। संभवता उन्होंने खुद ही कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी। दरअसल लल्लू सिंह ने बृजभूषण की बातों का खण्डन करते हुए राज ठाकरे के अयोध्या आगमन पर खुशी जताई थी। दोनों के एक ही मामले पर अलग-अलग बयान आने के बाद से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई थी। पूरे कार्यक्रम के दौरान मेयर ऋषिकेष उपाध्याय व पार्टी जिलाध्यक्ष भी नहीं दिखे। उनकी 5 लाख लोगों के भीड़ जुटाने की कामना पूरी न हो सकी।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिसका समापन कार्यक्रम 10 दिनों तक चलेगा जिस का समापन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा। इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास का 84वें जन्मोत्सव महोत्सव का उद्घाटन डॉ दिनेश शर्मा ने किया था।

Tags:    

Similar News