Siddharthnagar News: बाल दिवस पर बच्चे बोले.. खूब पढ़ेंगे और करेंगे देश का नाम रोशन

Siddharthnagar News: पंडित जवाहरलाल नेहरु बच्चों से बेहद लगाव रखते थे। बाल दिवस पर स्कूलों में काफी उत्साह का माहौल रहता है।

Report :  Intejar Haider
Update: 2022-11-14 09:03 GMT

बाल दिवस पर बच्चे बोले.. खूब पढ़ेंगे 

Siddharthnagar News: चिल्ड्रेन डे बच्चों के लिए बहुत ही खास दिन माना जाता है। देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिन 14 नवंबर को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। पंडित जवाहरलाल नेहरु बच्चों से बेहद लगाव रखते थे। बाल दिवस पर स्कूलों में काफी उत्साह का माहौल रहता है। बच्चे तमाम कार्यक्रमों में भाग लेते हैं। ऐसे में बाल दिवस पर बच्चे क्या सोचते हैं, कुछ बच्चों से बात की गयी।

क्या बोले बच्चे

डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के सेंट थॉमस स्कूल हल्लौर में पढ़ रहे मोहम्मद आयान का कहना था कि चिल्ड्रन डे पर वह खूब मस्ती करेंगे और खेलकूद में भाग लेंगे। आयान बड़ा होकर देश का नाम रोशन करने की इच्छा रखते है।

डुमरियागंज नगर स्थित पैरामाउंट एकाडमी में पढ़ रहे हैं छात्र आबान का बाल दिवस पर कहना था कि वह बड़ा होकर चाचा नेहरु जैसा बनना चाहता है। क्योंकि देश की आजादी में चाचा नेहरू का महत्वपूर्ण योगदान था और वह बच्चों से बहुत प्यार करते थे।

इसी प्रकार से सेंट थॉमस स्कूल हल्लौर के छात्र मोहम्मद जोहान सिद्दीकी ने बताया कि बाल दिवस जब भी आता है एक उत्साह पैदा होता है। स्कूल में वह खूब मौज मस्ती करते हैं। टीचर उन्हें गिफ्ट भी देते हैं।

सेंट बेसिल स्कूल बस्ती एलकेजी छात्र अद्दिक प्रताप सिंह पर्थ ने कहा कि चिल्ड्रन डे पर वह सांग सुनाएंगे और बच्चों के साथ खूब खेलेंगे और बड़ा होकर चाचा नेहरु जैसा बनना चाहते हैं। इसी प्रकार से खैर टेक्निकल सेंटर की नन्हीं छात्रा अलीना ने कहा कि यह दिन मौज मस्ती का होता है हम लोग खूब खेलते हैं। वह बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती है। इस प्रकार से बाल दिवस एक बच्चों के लिए समर्पित डे है। जिसमें शिक्षक बच्चों को निखारने का कार्य करते हैं। स्कूलों में शिक्षकों द्वारा गिफ्ट बच्चों को दिया जाता है और तमाम कार्यक्रम आयोजित होते हैं। 

Tags:    

Similar News