Chitrakoot: श्मशान स्थल की जमीन में माफिया चला रहे बुलडोजर, जोगी समाज ने DM से की शिकायत

Chitrakoot News Today: सीतापुर कस्बे के रत्नावली मार्ग में जोगी समाज के श्मशान स्थल की जमीन में भूमाफिया बुलडोजर चला रहे है। समाज के लोगों ने इस मामले में डीएम से शिकायत की है।

Update: 2022-10-17 17:17 GMT

Chitrakoot: श्मशान स्थल की जमीन में माफिया चला रहे बुलडोजर

Chitrakoot News Today: सीतापुर कस्बे के रत्नावली मार्ग में जोगी समाज के श्मशान स्थल की जमीन में भूमाफिया बुलडोजर चला रहे है। समाज के लोगों ने इस मामले में डीएम से शिकायत की है। आरोप लगाया कि पुलिस से मिलकर भूमाफिया जबरिया कब्जा कर रहे है। जोगी बिरादरी के सन्यासी पंथ की यहीं पर समाधियां बनी है। जेसीबी से खुदाई में उनकी अस्थियां निकल रही है।

जोगी समाज के लोगों ने डीएम को दिए गए शिकायती पत्र

जोगी समाज के नत्थू जोगी, हरिश्चंद्र, ओमकार, लाल जी, संतोष, रामभवन आदि ने डीएम को दिए गए शिकायती पत्र में कहा कि रत्नावली मार्ग में उनका जोगी श्मशान घाट सैकड़ों वर्ष से है। यहीं पर जोगी बिरादरी के लोग जो सन्यासी पंथ में आते हैं, उनकी मौत के बाद समाधि दी जाती है। अब तक सैकड़ों लोगों की यहीं पर समाधि दी जा चुकी हैं। आरोप लगाया कि पुलिस की मिलीभगत से भूमाफिया श्मशान की जमीन पर जबरिया कब्जा करने में जुटे है। लगातार दो दिन से जेसीबी लगाकर खुदाई कराई जा रही है। जिन लोगों की समाधि दी गई है, खुदाई के दौरान उन लोगों निकल रही अस्थियों को को क्षत-विक्षत कर बाहर फेंका जा रहा है।

डीएम ने इस मामले में जांच कराकर दी कार्रवाई

समाज के लोग मौके पर काम बंद कराने गए तो उनको अभद्रता करते हुए भगा दिया गया है। मांग किया अवैध तरीके से किए जा रहे कब्जे को रोका जाए। डीएम ने इस मामले में जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा दिया है।

पैमाइश के बाद काम शुरू कराया गया: चौकी प्रभारी

वहीं, चौकी प्रभारी सीतापुर प्रवीण सिंह का कहना है कि पैमाइश के बाद काम शुरू कराया गया है। एसडीएम सदर राजबहादुर ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। उनके पास कोई शिकायत भी नहीं आई है। शिकायत आने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News