Chitrakoot News: सराफा दुकान में लाखों की चोरी का खुलासा, तीन शातिर गिरफ्तार

Chitrakoot News: सराफा दुकान में लाखों की हुई चोरी के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने तीन शातिरों को गिरफ्तार किया।

Update: 2022-12-29 11:57 GMT

पुलिस के साथ पकड़े गए आरोपी। 

Chitrakoot News: मुख्यालय के पुरानी बाजार स्थित डाक घर के पास सराफा दुकान में लाखों की हुई चोरी के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने तीन शातिरों को तमंचों व वारदात को अंजाम देने में प्रयुक्त अन्य औजार के साथ गिरफ्तार किया है। यह तीनों शातिर आगरा जनपद के रहने वाले है। इनके पास 510 ग्राम चांदी के जेवरात व चार पहिया वाहन व चार मोबाइल फोन पुलिस ने बरामद किया है। दो अन्य शातिर फरार हो गए है। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

18 दिसंबर की रात को हुई थी चोरी

सराफा कारोबारी रामविशाल सोनी की दुकान से बीते 18 दिसंबर की रात को पड़ोसी के घर से चढ़कर अज्ञात चोरों ने पांच दरवाजे तोड़कर लाखों की कीमत के सोने व चांदी के जेवरात पार कर दिया था। चोरी का खुलासा करने के लिए एसपी ने पांच टीमें एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, कोतवाल अवधेश मिश्र, इंस्पेक्टर क्राइम प्रभूनाथ यादव व प्रभारी सर्विलांस श्याम प्रताप पटेल की अगुवाई में गठित की थी।

तीन शातिर दबोचने में पुलिस रही कामयाब

टीमों ने लगातार नौ दिन तक शातिरों की तलाश में राजस्थान-यूपी बार्डर तक दौड़ लगाई। पुरानी बाजार के टावर को हैक कर सर्विलांस से कई नंबरों को ट्रेस किया गया। इसके साथ ही सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस ने शातिरों को चिन्हित भी किया। काफी प्रयास के बाद पुलिस को सफलता मिली और तीन शातिर दबोचने में पुलिस कामयाब रही।

ये है मामला

गुरुवार को एसपी वृंदा शुक्ला ने मीडिया को बताया कि मुखबिर की सूचना पर देवांगना घाटी से हनुमान धारा जाने वाले तिराहे के पास जयप्रकाश उर्फ छोटू यादव निवासी नहर कोठी जैन मंदिर के सामने एत्मादपुर, मदन जाटव निवासी सवाई थाना एत्मादपुर व शीलेन्द्र निवासी कस्बा व थाना एत्मादपुर जनपद आगरा को गिरफ्तार किया गया है। जबकि दो अन्य शातिर जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले। तीनों के पास से एक-एक तमंचे व कारतूस बरामद किए गए है। इसके अलावा सराफा दुकान से चोरी किए गए 510 ग्राम चांदी के जेवरात मिले है। एसपी ने बताया कि भागने वाले शातिर विजय उर्फ बच्चा ठाकुर सबाई थाना एत्मादपुर जनपद आगरा व मुकेश निवासी धुलिया गंज चौराहा वसना सिनेमा के पास थाना कोतवाली आगरा शामिल है।

पेशेवर हैं शातिर, एक दिन पहले की थी रेकी

एसपी ने बताया कि यह सभी पेशेवर शातिर चोर है। यह घूम-घूमकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते है। जयप्रकाश व विजय सिंह हिस्ट्रीसीटर है। इनके खिलाफ आधा-आधा दर्जन से अधिक मुकदमे कई थानों में दर्ज है। इस घटना को अंजाम देने से एक दिन पहले मुकेश अपने एक अन्य साथी को लेकर यहां आया था। इन दोनों ने रेकी करते हुए वारदात को अंजाम देने के लिए पूरा तानाबाना बुना। वारदात में प्रयोग किया गया चार पहिया वाहन घटना के खुलासे का मुख्य सूत्रधार रहा है। जिसके रिकार्ड बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में कई जगह सीसीटीवी फुटेज देखने पर मिले है।

बंटवारा कर आगरा में बेंच दिए जेवरात

पुलिस की पूछताछ दौरान शातिरों ने बताया कि वारदात के बाद पांचों ने मिलकर बांट लिया था। अपने हिस्से के जेवरात वह लोग लिए रहे। जबकि मुकेश व विजय अपने हिस्से का माल लेकर भाग गये। चोरी का कुछ इकट्ठा माल मुकेश व विजय ने आगरा में बेंच दिया है। किसके यहां बेंचा, यह उनको जानकारी नही है। वारदात के दौरान सराफा दुकान में लगे सीसीटीवी की डिवाइश को वापस जाते समय यमुना नदी में फेक दिया था। एसपी ने बताया कि घटना का खुलासा करने वाली टीम को प्रशस्ति पत्र के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।

Tags:    

Similar News