Chitrakoot: जिला पंचायत बैठक में जिला निधि से 450 लाख बजट की स्वीकृति

Chitrakoot News: जिला पंचायत सभागार में जिपं अध्यक्ष अशोक जाटव की अगुवाई में जिला पंचायत की बैठक हुई। जिसमें पिछली बैठक छह मार्च की कार्यवाही की सर्वसम्मति से पुष्टि की गई।

Update: 2024-06-20 15:03 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack) 

Chitrakoot News: जिला पंचायत सभागार में जिपं अध्यक्ष अशोक जाटव की अगुवाई में जिला पंचायत की बैठक हुई। जिसमें पिछली बैठक छह मार्च की कार्यवाही की सर्वसम्मति से पुष्टि की गई। इसके बाद पंचम राज्य वित्त आयोग की संस्तुतियों में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए शासन से आवंटित धनराशि के सापेक्ष 817.85 लाख की वार्षिक कार्य योजना व जिला निधि में 450.00 लाख की वार्षिक कार्ययोजनाओं की सर्वसम्मति से स्वीकृति दी गई। वही पन्द्रहवां वित्त आयोग टाइड फंड व अनटाइड फंड की संस्तुतियों में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए शासन से आवंटित धनराशि एवं अटल भूजल योजना में प्राप्त होने वाली धनराशि के सापेक्ष टाइड फंड की 504.31 लाख, अनटाइड फंड 344.20 लाख की वार्षिक कार्य योजनाएं सर्व सम्मति से स्वीकृति की गई।

इस दौरान प्रस्ताव संख्या चार व पांच पर सहमति न बनने अस्वीकृत किए गए। बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों ने अपने विभागों में संचालित योजनाओं की प्रगति बताई। जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव ने कहा कि मेंबरों ने अपने अपने क्षेत्र के कार्यों को बोर्ड में रखा है प्राथमिकता के आधार पर सर्व सहमति से सभी कार्यों को स्वीकृत किया गया है। जिला पंचायत द्वारा तहसील से लेकर मुर्गा तक तिहाड़ से लेकर इटवा तक समान रूप से काम कराया जा रहा है।

बैठक के बाद नवनिर्वाचित सांसद कृष्णा पटेल जिला पंचायत पहुंची। उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी से मुलाकात की। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष सभी सदस्यों के साथ बैठक की। इस मौके पर जिपं सदस्य अनिल, विनीत कुमार, राजाराम, अर्जुन प्रत्ताद, उमाकान्त, प्रेमा, राजरानी, दशरथ प्रसाद, जगदीश, प्रेमचन्द्र, मीरा, अनीता सिंह, शिव औतार त्रिपाठी, पहाडी ब्लाक प्रमुख सुशील द्विवेदी, मऊ ब्लाक प्रमुख सुशीला देवी, रामनगर ब्लाक प्रमुख गंगाधर मिश्र, डीडीओ आरके त्रिपाठी, एमए सुधीर कुमार, वित्तीय परामर्शदाता पंचानन वर्मा आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News