Chitrakoot News : मोहर्रम को लेकर प्रशासन सतर्क, डीएम-एसपी ने किया भ्रमण

Chitrakoot News : मोहर्रम को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। डीएम-एसपी ने मंगलवार की शाम निश्चित रूप पर पुलिस फोर्स के साथ भ्रमण किया। साफ सफाई के साथ ही शहर में पूरी व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

Update: 2024-07-16 16:52 GMT

Chitrakoot News : मोहर्रम को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। डीएम-एसपी ने मंगलवार की शाम निश्चित रूप पर पुलिस फोर्स के साथ भ्रमण किया। साफ सफाई के साथ ही शहर में पूरी व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

बुधवार को मोहर्रम का त्यौहार मनाया जाना है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। मुख्यालय कर्बी में मोहर्रम पर ताजिया जुलूस निकाले जाने हैं। मंगलवार की शाम डीएम शिवशरणप्पा जीएन व एसपी अरुण सिंह ने एसडीएम सदर सौरभ यादव व सिटी राजकमल के साथ ही भारी पुलिस बल को लेकर मुख्यालय में निर्धारित रूट पर भ्रमण किया और मोहर्रम को लेकर चाक चौबंद व्यवस्थाएं किए जाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस प्रशासन ने पुरानी बाजार से लेकर एलआईसी तिराहा, धनुष चौराहा आदि इलाके में पैदल भ्रमण किया। उन्होंने साफ-सफाई से लेकर सभी व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

साफ-सफाई दुरुस्त रहने के निर्देश

मोहर्रम जुलूस के संबंध में जानकारी लेते हुए कहा कि निश्चित रूप से ही जुलूस निकाले जाएं। किसी तरह की नई परंपरा नहीं डाली जाएगी। उन्होंने शहर में निगरानी पॉइंट को भी देखा। ड्रोन कैमरा से पूरी क्षेत्र की निगरानी की जाएगी। ताजिया निकालने वाले प्रमुख मार्गो में किसी प्रकार की गंदगी न रहे, इसके लिए भी प्रशासनिक अधिकारी पालिका को कहा गया है कि साफ-सफाई की जाए, किसी भी प्रकार के अन्य जानवर न मिले। साथ ही यह भी कहा कि  लोक व्यवस्था में सहयोग करें, मातहतों को निर्देश दिए कि मोहर्रम के दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए। सभी निर्धारित प्वाइंटों पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहे।

Tags:    

Similar News