Raju Das on Hathras Case: बाबाओं के महलों पर बुलडोजर... बोले राजू दास

Raju Das on Hathras Case: हाथरस में भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई। इस पर महंत राजू दास ने बाबाओं पर एक्शन लेने की बात कही।

Newstrack :  Network
Update:2024-07-06 20:00 IST
 Raju Das (Social Media)

Hathras Case: अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास महाराज ने हाथरस कांड के लिए विश्व साकार हरि उर्फ सूरजपाल को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि ऐसे ढोंगी बाबाओं के महलों पर बुलडोजर चलना चाहिए। घटना के लिए तथाकथित बाबा जिम्मेदार है। कहा, संतों के चोले का मजाक नहीं उड़ाया जाना चाहिए। सूट-बूट वाले बाबा संतों का अपमान कर रहे हैं।

शनिवार को चित्रकूट में कामदनाथ स्वामी के दर्शन-पूजन कर राजू दास ने परिक्रमा लगाई। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने विकास के नाम पर सिर्फ मस्जिदों और मजारों की बाउंड्री बनवाई है। लोकसभा चुनाव में भाजपा को कम सीटें मिलने पर कहा कि प्रभु श्रीराम ने संदेश दिया है कि अयोध्या का काम पूरा हुआ, अब मथुरा चलने की बारी है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में प्रदेश भ्रष्टाचार और दंगा प्रदेश के रूप में जाना जाता रहा है। आयदिन गुंडे, माफिया बहन- बेटियों की इज्जत लूटते रहे हैं। व्यापारियों का शोषण और उत्पीड़न करते रहे हैं लेकिन अब गुंडे या तो जेल में हैं या तो सीधे प्रभु से मेल में हैं। कहा कि भाजपा की सरकार में चित्रकूट का कायाकल्प हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री से बनारस की तर्ज पर चित्रकूट का पर्यटन विकास करने की मांग की है।

121 लोगों की हुई थी मौत

हाथरस में सत्संग के दौरान हुई में 121 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के बाद घटनास्थल का दौरा करने के बाद हाथरस भगदड़ की जांच के लिए बुधवार को तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग गठित की है। तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की अध्यक्षता इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्ति) ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव करेंगे। वहीं, अभी तक भोले बाबा पुलिस की गिफ्तर से बाहर हैं। उसने अपने वकील के जरिए खुद को बेकसूर बताया है। फिलहाल, पुलिस उसकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। 

Tags:    

Similar News