Chitrakoot News: लक्ष्मण भाई हो, कौशिल्या माई हो और नगरी अयोध्या जैसी हो गीत पर झूमे धर्मनगरी के श्रोता

Chitrakoot News: भजनों को सुनकर श्रोता पूरे समय भगवान राम के जयकारों के साथ तालियां पीटते रहे। इसके पहले पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय की ओर से बुलाए गए कलाकारों ने प्रस्तुति दी।

Update: 2024-01-15 15:59 GMT

Chitrakoot News: रामायण मेला सभागार में सोमवार की शाम मुंबई से आई मसहूर भजन गायिका तृप्ति शाक्या ने भगवान राम के भजनों को प्रस्तुत कर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। उनके भजनों पर दर्शक तालियां पीटते रहे और भगवान श्रीराम का जयघोष किया। इसके अलावा पर्यटन विभाग के जरिए विभिन्न जगहों से आई कलाकारों की टोलियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

भगवान राम की चरण पादुका यात्रा सोमवार को रामायण मेला परिसर में ठहरी है। यहां पर पर्यटन विभाग की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें मुंबई की मसहूर भजन गायिका तृप्ति शाक्या का आगमन हुआ। उनके भजनों को सुनने के लिए श्रोताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। तृप्ति शाक्या ने राज तिलक होगा रघुवर का अयोध्या नगरी सजेगी, कभी राम बनके कभी श्याम बनके चले आना प्रभू जी चले आना, नैना सारे राम दर्शन को तरश रहे थे व लक्ष्मण भाई हो, कौशिल्या माई हो और नगरी अयोध्या जैसी हो आदि भजन प्रस्तुत किए। उनके भजनों को सुनकर श्रोता पूरे समय भगवान राम के जयकारों के साथ तालियां पीटते रहे। इसके पहले पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय की ओर से बुलाई गई कलाकारों की टोलियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।



भजन के साथ बाबा ने राम दरबार की बनाई पेंटिंग

भजन गायिका तृप्ति शाक्या के बाद चरण पादुका यात्रा के मुख्य संचालक सत्यनारायण मौर्य उर्फ सत्या बाबा ने भी भगवान राम का भजन प्रस्तुत किया। सत्या बाबा पेंटिंग बनाते है। वह राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख लोगों में से एक है। वर्ष 2021 में उन्होंने रामेश्वरम से अयोध्या तक संकल्प यात्रा निकाली थी। रामायण मेला सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मंगल भवन अमंगल हारी एवं भज ले मनवा राम सियाराम भजन सुनाया। यह भजन सुनाने के दौरान ही मंच पर बाबा ने बजरंग बली व राम दरबार की सुंदर पेंटिंग तैयार कर दी। यह देखकर दर्शकों ने तालियां बजाकर उनकी कला को सराहा।

Photo: Social Media


Tags:    

Similar News