Chitrakoot News: अब चित्रकूट के युवा युवतियां भी बन सकेंगे चार्टर्ड एकाउंटेंट, कैरियर काउंसिलिंग प्रोग्राम का हुआ आयोजन

Chitrakoot News: मनीषा गर्ग चार्टर्ड एकाउंटेंट ने कहा कि यदि इच्छा शक्ति है तो बाधाएं किसी का मार्ग रोक नहीं सकती हैं, यदि आप यह ठान लें कि हमें चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना है तो न आर्थिक आड़े आएगी और न ही कोई बाधा।

Update: 2023-10-27 16:28 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: द इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया के तत्वावधान में सेंट थामस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, शिवरामपुर, चित्रकूट में कैरियर काउंसिलिंग प्रोग्राम का आयोजन प्रधानाचार्य फादर डेनिस मसकेरेनहस की अध्यक्षता में संपन्न हुआ, जिसमें संस्थान की प्रतिनिधि के रूप में सी.ए. मनीषा गर्ग ने छात्र-छात्राओं को चार्टर्ड एकाउंटेंट काउंटेंट के क्षेत्र में किस तरह कैरियर बनाने का अवसर मिलता है, इस बारे में उन्होंने करीब 2 घंटे लगातार छात्र छात्राओं को अपने सारगर्भित उद्बोधन से बच्चों को चार्टर्ड एकाउंटेंट बनने के लिए प्रेरित किया। उनका उद्बोधन बच्चों के लिए बहुत ही लाभकारी और जीवन में एक अच्छा मुकाम हासिल करने वाला सिद्ध होगा। उन्होंने बहुत ही प्रभावी ढंग से बच्चों को चार्टर्ड एकाउंटेंट बनकर देश के आर्थिक विकास में योगदान देने के लिए भी मार्गदर्शन किया।

सी.ए.मनीषा गर्ग ने बच्चों को दिया मार्गदर्शन

मनीषा गर्ग चार्टर्ड एकाउंटेंट ने कहा कि यदि इच्छा शक्ति है तो बाधाएं किसी का मार्ग रोक नहीं सकती हैं, यदि आप यह ठान लें कि हमें चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना है तो न आर्थिक आड़े आएगी और न ही कोई बाधा। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी छात्र के समक्ष पढ़ाई के समय आर्थिक संकट आएगा तो वह किसी न किसी तरह उस छात्र को मदद दिलाने का भी काम करेंगी। उनका कहना है कि चित्रकूट जैसे पिछड़े क्षेत्र से भी युवक युवतियां चार्टर्ड एकाउंटेंट बनें, उनकी यह हार्दिक अभिलाषा है। इसलिए वह छात्र-छात्राओं को लगातार कैरियर काउंसलिंग प्रोग्राम आयोजित कर आगे बढ़ाने और मार्गदर्शन देने का काम कर रही हैं।


सी.ए. मनीषा गर्ग ने मार्गदर्शन और प्रेरणा के लिए प्रोजेक्टर के माध्यम से चार्टर्ड एकाउंटेंट की महत्ता को प्रभावी ढंग से बच्चों तक पहुंचाने का प्रयास किया। प्रधानाचार्य फादर डेनिस मसकेरेनहस ने कहा कि यह प्रोग्राम यहां के छात्र छात्राओं के लिए वरदान साबित होगा। छात्र छात्राएं चार्टर्ड एकाउंटेंट की ओर भी अपना कैरियर बनाने के लिए आगे बढ़ेंगे। इसके लिए उन्होंने सी.ए.मनीषा गर्ग का आभार व्यक्त किया और कहा कि आगे भी इसी तरह बच्चों को मार्गदर्शन देते रहें।


इस कार्यक्रम में उप प्रधानाचार्य सिस्टर शीजी जोसेफ व्यवसायिक टीचर रश्मि सिंह, उमेश, किरन तथा कक्षा 9,10,11 व 12 वाणिज्य एवं व्यावसायिक वर्ग के 206 छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही। कार्यक्रम में सी.ए.मनीषा गर्ग ने प्रधानाचार्य को प्रतीक चिन्ह भेंट किया और सभी बच्चों को प्रोत्साहन स्वरूप चॉकलेट वितरित की गई। अंत में बच्चों के मानसिक योग्यता टेस्टिंग के लिए एक क्विज प्रतियोगिता लिखित रूप से आयोजित की गई जिसमें बच्चों ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया।

Tags:    

Similar News