Chitrakoot : बरामद शराब लावारिस दर्ज करना पड़ा भारी, मुंशी और सिपाही सस्पेंड

Chitrakoot News: मामले की जानकारी पीआरवी के जिला प्रभारी को मिली तो उन्होंने एसपी को अवगत कराया। फलस्वरूप एसपी वृंदा शुक्ला ने जांच कराई। जिसमें मुंशी और सिपाही दोनों दोषी पाए गए। जिनको एसपी ने निलंबित कर दिया।

Update: 2023-12-05 16:52 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Chitrakoot News: सटीक सूचना मिलने के बाद बरामद अवैध शराब को लावारिश दिखाकर दर्ज कर सुपुर्दगी लेने के मामले में पीआरवी टीम का सिपाही और मुंशी फंस गए। जांच कराए जाने पर दोनों को दोषी पाए जाने के बाद एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

क्या है मामला?

कॉलर ने पीआरवी को फोन के जरिए अवैध शराब बिक्री के संबंध में मंगलवार (05 दिसंबर) को अवगत कराया। पीआरवी टीम के सिपाही नूर मोहम्मद ने यह कहकर सूचना को गलत बताया कि वह मौके पर होकर आया है। उसे कुछ नहीं मिला। इसके बाद दोबारा जाकर वह लौटा। अपने साथ 25 बोतल शराब लाया। जिसके संबंध में बताया कि यह शराब उसे रास्ते में पड़ी मिली। इसके संबंध में पीआरवी सिपाही ने अपने जिला प्रभारी को अवगत नहीं कराया। बल्कि कर्वी कोतवाली में शराब जमा कर दी। जिसे कोतवाली में तैनात मुंशी नवल ने लावारिश में दर्ज कर शराब सिपाही नूर मोहम्मद को वापस सुपुर्दगी में दे दिया।


एसपी ने किया सस्पेंड 

पूरे मामले की जानकारी पीआरवी के जिला प्रभारी को मिली तो उन्होंने एसपी को अवगत कराया। फलस्वरूप एसपी वृंदा शुक्ला (SP Vrinda Shukla) ने जांच कराई। जिसमें मुंशी और सिपाही दोनों दोषी पाए गए। जिनको एसपी ने निलंबित कर दिया है।


काली घाटी में नींबू से लदा ट्रक पलटा, चालक गंभीर रूप से घायल

वहीं, मानिकपुर थाना क्षेत्र में कर्वी-मानिकपुर मुख्य मार्ग पर काली घाटी में वाहन पलटने का सिलसिला लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। एक दिन पहले कोयले से लदा ट्रक इसी घाटी में पलटा था। जिसमें चालक को मामूली चोटें आई थी। दोबारा मंगलवार को कर्नाटक से नींबू लादकर काठमांडू जा रहा ट्रक घाटी के अंधे मोड पर अनियंत्रित होकर खाई में पलट गया। जिससे ड्राइवर को गहरी चोटें आई है।

ट्रक अनियंत्रित होकर पलटी 

ट्रक के सह चालक जितेन्द्र 28 वर्ष निवासी भरवारी जिला कौशांबी ने बताया कि, कर्नाटक से नींबू लोड करके मानिकपुर के रास्ते काठमांडू (नेपाल) जा रहे थे। वह रात भर गाड़ी चलाने के बाद सो रहा था। उसका साथी चालक मजलूम 32 वर्ष निवासी प्रतापगढ़ गाड़ी चला रहा था। मानिकपुर कस्बा निकलने के बाद वाली काली घाटी के आखिरी अंधे मोड़ में अनियंत्रित होकर ट्रक खाई में पलट गया। जिससे ट्रक चला रहे मजलूम को गंभीर चोट आई है। आसपास मौजूद लोगों ने ट्रक पलटते देख तुरंत सरैयां चौकी पुलिस को सूचना दी। जानकारी होते ही चौकी इंचार्ज ने पहुंचकर घायल चालक को सीएचसी मानिकपुर पहुंचाया। जहां इलाज किया जा रहा है।

गौरतलब है कि, काली घाटी के अन्य मोड़ सरल कर दिए जा चुके है, लेकिन आखिरी मोड़ अंधा व काफी खतरनाक होने के कारण अक्सर दुर्घटना होती रहती है। अभी बीते रविवार की देर रात को भी नागपुर से कोयला लोडकर लखनऊ जा रहा ट्रक इसी मोड़ में पलट गया था। लगातार इस मोड़ में हो रही घटनाओं को देख पूर्व एसडीएम प्रमेश श्रीवास्तव ने पीडब्ल्यूडी को मोड़ सरल करने के लिए कहा था। जिस पर कुछ दिन कार्य भी हुआ था, लेकिन उनके ट्रांसफर के बाद उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

Tags:    

Similar News