Chitrakoot News: ठगी करने वाले दो सगे दो भाई गिरफ्तार, महिला एसपी बनकर करती थी बात, तलाश में जुटी पुलिस

Chitrakoot News: एसपी के नाम पर फोन-पे के जरिए कई बार में विश्वास दिलाकर 62 हजार रुपये लेने व रूपए मांगने पर जान से मारने की धमकी देने के संबंध में तहरीर दी थी।

Update: 2023-12-06 15:36 GMT

Chitrakoot News (Photo: Social Media)

Chitrakoot News: धोखाधडी करके लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले दो सगे भाइयो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन आरोपितों समेत इनके परिजनो पर भी ठगी की रिपोर्ट दर्ज होने पर पुलिस अब उनकी भी तलाश में जुट गई है। एसपी ने कहा कि ठगी करके बनाई गई संपति को भी जब्त करने की कार्रवाई शुरू की जा रही है।

एसपी वृृंदा शुक्ला ने बुधवार को बताया कि बीते 24 नवंबर को वादी अर्जुन सिंह निवासी ग्राम गढ़वा गजरी थाना मऊ ने धोखा-धड़ी करके एसओजी टीम से पकड़वाने के नाम पर 58 हजार रुपये व किसी महिला की आवाज में बात कराकर एसपी के नाम पर फोन-पे के जरिए कई बार में विश्वास दिलाकर 62 हजार रुपये लेने व रूपए मांगने पर जान से मारने की धमकी देने के संबंध में तहरीर दी थी। जिसकी रिपोर्ट मऊ थाने में आरोपित धीरज सिंह उर्फ धीरू निवासी कसहाई रोड गोल तालाब के पास कर्वी व एक अज्ञात महिला दर्ज की गई थी। जिसकी विवेचना निरीक्षक अपराध अभयराज सिंह थाना मऊ ने शुरू किया। बताया गया कि वादी की बहन बीते 16 अक्तूबर से घर से लपता हो गई थी।

महिला एसपी बनकर करती थी बात

इसी दौरान वादी की मुलाकात आरोपित धीरज उर्फ धीरु से हुई। जिसने कहा कि उसका एसपी चित्रकूट, एसओजी व साइबर शाखा से अच्छे संबंध है। वह उसकी बहन को जल्द बरामद करवा देगा। इसी बीच आरोपित ने एक महिला की आवाज में फोन पर वार्ता कराई कि जिसने एसपी चित्रकूट बनकर कहा कि वह एसओजी टीम व साइबर टीम को लगाकर बहन को बरामद करवाती है। लंबे समय तक गुमशुदा की बरामदगी न होने व पैसा वापस न करके पर वादी को आरोपित ने जान से मारने की धमकी दिया।

बताया कि आरोपित धीरज उर्फ धीरू व उसके भाई बबलू सिंह उर्फ धर्मेन्द्र सिंह को अशोक चौराहा कस्बा मऊ से बुलेरो समेत गिरफ्तार किया गया। वहीं आरोपित दोनो भाइयों समेत धीरू की पत्नी, पिता, ससुर पर भी जोरवारा टोल प्लाजा का ठेका दिलाने के नाम पर 71 लाख रूपये ठगी की रिपोर्ट मऊ थाने में दर्ज की गई है। अन्य सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई है। पूर्व में आरोपित धीरू पर पहाडी थाने में जमीन दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी की रिपोर्ट दर्ज है। आरोपितों की ठगी से जुटाई संपत्ति को जब्त करने की प्रकिया शुरू की जा रही है।

Tags:    

Similar News