Chitrakoot News: सुबह और शाम दो-दो घंटे करें जलापूर्ति-आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी

Chitrakoot News: मंडलायुक्त ने कहा कि चांदी बांगर में जो 57 ओएसटी बन गए हैं, उससे पानी सप्लाई कराएं एवं जो अवशेष बचे हैं, उसमें मैन पावर बढ़ाकर कार्य करें, तभी कार्य पूर्ण हो पाएगा।

Update: 2024-07-01 10:33 GMT

Chitrakoot News (Pic: Newstrack) 

Chitrakoot News: आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बांदा बालकृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता एवं डीएम शिवशरणप्पा जीएन व सीडीओ अमृतपाल कौर की मौजूदगी में नमामि गंगे योजना के तहत लोधौरा बुजुर्ग में एलएंडटी व जीवीपीआर द्वारा कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक निरीक्षण भवन में संपन्न हुई। अधिषाशी अभियंता जलनिगम ने बताया कि सुबह छह से आठ बजे तक एवं शाम को चार बजे से छह बजे तक पानी देने का समय निर्धारित किया गया है। मंडलायुक्त ने कहा कि स्कूलों व ग्राम सभा में पानी समय से पहुंचे। निर्देशित किया कि ग्राम प्रधान से भी क्रास चेकिंग कराते रहें। उन्होंने ओवरटैंक के संबंध में जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि जो टैंक अधूरा है, उसे जल्द से जल्द पूर्ण कराकर घर-घर पानी सप्लाई कराएं। किसी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए।

मंडलायुक्त ने कहा कि चांदी बांगर में जो 57 ओएसटी बन गए हैं, उससे पानी सप्लाई कराएं एवं जो अवशेष बचे हैं, उसमें मैन पावर बढ़ाकर कार्य करें, तभी कार्य पूर्ण हो पाएगा। यह शासन की प्रमुखता है। इसे जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। उन्होंने कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित किया कि जो पाइप लाइन अधूरी है उसे जल्द से जल्द पूरा कराएं। अधिशासी अभियंता जल निगम ने बताया कि चांदी बांगर परियोजना से 173 गांव में पानी देना था, जिसमें 60 गांवों को पानी सप्लाई किया जा रहा है। जिस पर मंडलायुक्त ने कहा कि यह बहुत कम है। उन्होंने निर्देशित किया कि 15 गांव एक सप्ताह में लक्ष्य निर्धारित रखें, तभी पूरा हो पाएगा। मंडलायुक्त ने कहा कि जहां पर नियमित पानी दिया जा रहा है, सर्टिफिकेट कम है, इसमें प्रगति कराएं।

डीएम ने सीडीओ को निर्देशित किया कि इसमें बीडीओ को सक्रिय करें। जिससे कार्य में प्रगति हो सके। मंडलायुक्त ने कहा कि ग्राम पंचायत में ग्रामीणों के बीच डीएम, सीडीओ तथा जनप्रतिनिधियों विधायकों के साथ जाकर जल जीवन मिशन के तहत जागरूकता कार्यक्रम करें। उन्होंने अधिशासी अभियंता जलनिगम को निर्देशित किया कि पानी की भी टेस्टिंग करते रहें एवं गांव वालों को भी बताएं कि पानी को स्वच्छ रखने के लिए क्लोरीन भी मिलाई जा रही है। ताकि वह लोग इसका उपयोग करें।

मंडलायुक्त ने कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित किया कि शासन से कोई समस्या है तो अवगत कराएं। कहा कि जो कार्य कराए जा रहे हैं, शासन की मंशानुरूप कार्य कराएं। गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। इस दौरान एडीएम नमामि गंगे बंदिता श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता जलनिगम आशीष भारती सहित कार्यदाई संस्था के अधिकारी एवं सहायक अभियंता मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News