Chitrakoot News: कमिश्नर ने निर्माणाधीन एयरपोर्ट का किया निरीक्षण, अधूरे कार्यो को तेजी से कराने के दिए निर्देश

Chitrakoot News: कमिश्नर ने डीएम अभिषेक आनंद व अपर आयुक्त अमरपाल सिंह के साथ धर्मनगरी में हो रहे निर्माण कार्यों के साथ ही एयरपोर्ट का निरीक्षण किया।

Update: 2023-10-08 15:17 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बालकृष्ण त्रिपाठी रविवार को पहली बार भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे। उन्होंने डीएम अभिषेक आनंद व अपर आयुक्त अमरपाल सिंह के साथ धर्मनगरी में हो रहे निर्माण कार्यों के साथ ही एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में तेजी लाते हुए एयरपोर्ट के अवशेष कार्य को तेजी से पूर्ण कराएं। आयुक्त ने सबसे पहले भगवान कामदनाथ नाथ के दर्शन किए और परिक्रमा लगाया। परिक्रमा मार्ग में चल रहे कार्यों की जानकारी ली।

एयरपोर्ट के अधूरे कार्यो को तेजी से पूरा कराएं

उन्होंने बिरजाकुंड की साफ-सफाई के साथ ही समय-समय पर इसका पानी बदलवाने के निर्देश दिए। कामदगिरि पर्वत की तरफ अतिक्रमण हटने के बाद खाली हुए स्थल को वन विभाग तार लगाकर सुरक्षित कराए। डीएम से कहा कि परिक्रमा मार्ग से जो अवैध अतिक्रमण हटाया है। उन स्थानो पर वन विभाग से अच्छे पौधों का रोपण कराएं। परिक्रमा मार्ग में जलनिकासी न होने से लोगों के घरों का पानी बहता रहता है, जिससे श्रद्धालुओं को परिक्रमा लगाने में दिक्कतें होती है, इसके लिए जलनिकासी का उचित इंतजाम किया जाए। रोजाना कम से कम दो बार पालिका परिक्रमा मार्ग सफाए कराए। इसके साथ ही गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

विकास कार्यो की समीक्षा बैठक

आयुक्त ने यहां से पहुंचकर चित्रकूट एयरपोर्ट का जायजा लिया। डीएम से कहा कि समय-समय पर क्वालिटी का निरीक्षण करते रहें। बाउंड्री वाल के अधूरे कार्य को जल्द पूरा कराएं। देवांगना घाटी के नीचे बन रहे सर्किट हाउस का निरीक्षण किया। जिसमे कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके बाद कमिश्नर ने दिव्यांग विवि का भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखी। मुख्यालय आकर सर्किट हाउस में आयुक्त ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा लिया। कहा कि विकास कार्यो में गुणवत्ता के साथ तेजी लाएं। मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले विकास कार्यो को तेजी से पूरा कराएं। इन कार्यो में किसी तरह की लापरवाही न करें। इस दौरान एडीएम राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, सदर एसडीएम सौरभ यादव, पीजीएम राइट शिव प्रकाश लाल, एपीडी एयरपोर्ट अथारिटी विनय गांगुली आदि अधिकारी मौजूद रहें।

Tags:    

Similar News