Chitrakoot: ग्रामोदय विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन, 40 को मेडल

Chitrakoot News: दीक्षांत समारोह का आयोजन विद्वत शोभा यात्रा से हुआ। कुलसचिव नीरजा नामदेव ने ग्रामोदय विश्वविद्यालय की विकास यात्रा के रूप में प्रगति प्रतिवेदन वाचन किया। कुलपति प्रो. भरत मिश्रा ने उपाधि प्राप्त कर्ताओं को दीक्षांत शपथ दिलाई।

Update: 2024-02-29 14:21 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: ग्रामोदय विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह में 68 शोधकर्ताओं को पीएचडी उपाधि व 832 स्नातक-परास्नातक छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की गई। वहीं 40 टापर छात्र-छात्राओं को मेडल दिए गए। जिसमें कृषि स्नातक छात्रा श्रेया तिवारी को नानाजी देशमुख स्मृति मेडल दी गई। दीक्षांत समारोह में आनंदम धाम पीठ वृन्दावन के पीठाधीश्वर रितेश्वर महाराज बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर छत्तीसगढ़ के कुलपति प्रो. बलदेव भाई शर्मा रहें।

दीक्षांत समारोह में 40 टॉपर छात्रों को विश्वविद्यालय ने दिए मेडल

दीक्षांत समारोह का आयोजन विद्वत शोभा यात्रा से हुआ। कुलसचिव नीरजा नामदेव ने ग्रामोदय विश्वविद्यालय की विकास यात्रा के रूप में प्रगति प्रतिवेदन वाचन किया। कुलपति प्रो. भरत मिश्रा ने उपाधि प्राप्त कर्ताओं को दीक्षांत शपथ दिलाई। विभिन्न पाठ्यक्रमों के 16 टापर छात्रों और 24 छात्राओं को गोल्ड मेडल प्रदान किए। कृषि संकाय के अधिष्ठाता प्रो. देव प्रभाकर राय ने 12 शोधकर्ताओं को पीएचडी और 171 विद्यार्थियो को यूजी पीजी की डिग्री, कला संकाय के अधिष्ठाता प्रो. नंद लाल मिश्रा ने 32 को पीएचडी और 258 को यूजी पीजी डिग्री, अभियांत्रिकी संकाय के अधिष्ठाता डा आञ्जनेय पांडेय ने चार को पीएचडी और 48 को यूजी डिग्री, प्रबंधन संकाय के अधिष्ठाता प्रो अमर जीत सिंह ने नौ को पीएचडी और 97 को यूजी पीजी डिग्री, विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता प्रो आईपी त्रिपाठी ने 11 को पीएचडी और 190 को यूजी पीजी डिग्री व निदेशक दूरवर्ती डा कमलेश थापक ने यूजी पीजी का विवरण प्रस्तुत किया। इस मौके पर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति विश्व विद्यालय अमरकंटक के कुलपति प्रो प्रकाश मणि त्रिपाठी, उप कुलसचिव अकादमी डा कुसुम कुमारी सिंह आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News