Chitrakoot: जानकीकुण्ड चिकित्सालय में अपनी सेवाएं देंगे हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.महेश होसमने

Chitrakoot News: सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं डायरेक्टर डॉ बी के जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि चित्रकूट क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में चिकित्सा का काफी अभाव है।

Update: 2024-01-02 12:37 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: संत रणछोड़ दास जी महाराज द्वारा स्थापित सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट चित्रकूट के अंतर्गत संचालित जानकीकुण्ड चिकित्सालय में अब दिल्ली के हड्डी रोग (अस्थि रोग) विशेषज्ञ डॉक्टर महेश होसमने जनवरी माह से अपनी निरंतर सेवाएं देंगे। सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं डायरेक्टर डॉ बी के जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि चित्रकूट क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में चिकित्सा का काफी अभाव है। लोगों को हड्डी संबंधी अपने रोगियों को बाहर ले जाना पड़ता था और बाहर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

स्थानीय लोगों को इन समस्याओं से मिलेगी निजात

उन्होनें कहा कि जिसको देखते हुए सदगुरू से संघ ट्रस्ट बोर्ड ने ये फैसला लिया कि यहां के क्षेत्र वासियों आम जनमानस को चिकित्सा के लिए कौन-कौन सी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं जिससे यहां के लोगों को बाहर न जाना पड़े। इसी को देखते हुए हड्डी रोग विशेषज्ञ की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई। आपको बता दे कि डॉ महेश एम बी बी एस एम एस (अस्थि रोग)हड्डी रोग संबंधी कई ऑपरेशन जैसे हर तरह के फ्रेक्चर,कमर,घुटना,पैर, एंकल दर्द, आर्थोस्कोपी एवं जोड़ प्रत्यारोपण (आर्थोप्लास्टी ) में महारथ हासिल किया।

इनके निरंतर सेवाएं देने से चित्रकूट क्षेत्र के लोगो को काफी लाभ होगा और इसके लिए यहां के लोगों को बाहर नही जाना पड़ेगा। हड्डी संबंधी रोगियों को बाहर ले जाने में जो लोगों को तमाम परेशानियों को झेलना पड़ता था उससे काफी निजात मिलेगी।

Tags:    

Similar News