Chitrakoot News: मंण्डलायुक्त-डीआईजी ने मतगणना स्थल का किया औचक निरीक्षण, तैयारियों का लिया जायजा

Chitrakoot News: मंण्डलायुक्त ने कहा कि मतगणना के दिन मतगणना स्थल पर किसी भी कर्मचारी, एजेंट एवं अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य किसी भी व्यक्ति का मोबाइल फोन प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा।

Update: 2024-06-02 10:09 GMT

मतगणना स्थल का निरीक्षण करते मंण्डलायुक्त समेत अन्य अफसर (Image Source:Newstrack)

Chitrakoot News: आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा बालकृष्ण त्रिपाठी, पुलिस उपमहानिरीक्षक परिक्षेत्र बांदा अजय कुमार सिंह ने डीएम, एसपी की उपस्थिति में लोकसभ निर्वाचन को सकुशल, पारदर्शी, निष्पक्ष संपन्न कराने को लेकर मतगणना स्थल राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर सीतापुर चित्रकूट का औचक निरीक्षण कर आयोग के नियम का पालन कर निष्पक्ष मतगणना कराने का निर्देश दिया। आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक परिक्षेत्र बांदा जिलाधिकारी अभिषेक आंनद व पुलिस अधीक्षक अरुन सिंह के साथ 236- चित्रकूट विधानसभा एवं 237- मानिकपुर विधानसभा के मतगणना स्थल पर मतगणना हेतु मतगणना काउंटर, बैरिकेडिंग, सीसीटीवी कैमरा का संचालन, पेयजल व्यवस्था, शौचालय, कूलर, पंखे आब्जर्वर रूम, मीडिया सेंटर, प्रकाश व्यवस्था आदि की जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली।

आयुक्त ने जिलाधिकारी से कहा कि मतगणना स्थल पर जो भी कार्य अभी अवशेष है उनको तत्काल पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि मतगणना के दिन मतगणना स्थल पर किसी भी कर्मचारी, एजेंट एवं अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों व अन्य किसी भी व्यक्ति का मोबाइल फोन प्रवेश नहीं होने दिया जाएगा। मतगणना स्थल के अंदर मोबाइल फोन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत बृजेश कुमार से कहा कि मतगणना स्थल के लिए जो विद्युत वायर की गई है उसको चेक कर लें ताकि मतगणना के दिन किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो तथा विद्युत आपूर्ति भी लगातार बनी रहे, यह भी आप लोग सुनिश्चित करें तथा विद्युत वायरिंग का प्रमाण-पत्र भी दिया जाए।

उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मतगणना के दिन मतगणना स्थल पर ओआरएस घोल की व्यवस्था के साथ-साथ एम्बुलेंस चिकित्सक व दवाओं की भी उपलब्धत कराए। एसपी ने बताया कि मतगणना के दिन बेडी पुलिया से यूपीटी तिराहा तक मार्ग पर वाहनों आवागमन का बंद रहेगा, बड़े एवं भारी वाहन का डायवर्जन बेडी पुलिया शिवरामपुर होते हुए चित्रकूट की साइड एवं कर्वी की साइड किया गया है, जिन वाहनों से कर्मचारियों एजेंटों का आवागमन के लिए उनके पास परिचय-पत्र भी रहेगा तथा उनके भी पार्किंग की व्यवस्था मतगणना स्थल से पहले एवं पोद्दार इंटर कॉलेज सीतापुर में कराई गई है।

निरीक्षण में एडीएम उमेश चन्द्र निगम,एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, एसडीएम कर्वी सौरभ यादव, सीओ नगर राजकमल, अधीक्षण अभियंता विद्युत बृजेश कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत दीपक सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी लाल, निरीक्षक कोतवाली कर्वी उपेन्द्र प्रताप सिंह, पीआरओ प्रवीण कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News