Chitrakoot: डीएम ने की समीक्षा बैठक, एसबीआई व सेंट्रल बैंक की प्रगति पर जताई नाराजगी

Chitrakoot News: डीएम ने एलडीएम को निर्देशित किया कि एसबीआई व सेन्ट्रल बैंक मैनेजर की हर स्कीम में प्रगति ठीक नहीं है, इनके एसएलबीसी व जोनल मैनेजर को पत्र लिखें।

Update: 2024-01-09 13:26 GMT

 Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: डीएम अभिषेक आनंद ने जिला स्तरीय सलाहकार समिति एवं डीएलआरसी की बैठक में बैंकों के जरिए संचालित योजनाओं की समीक्षा किया। सीडी रेसियों के संबंध में कहा कि कामर्शियल बैंकों ने अच्छी वृद्धि की है। एसबीआई की प्रगति ठीक नहीं है, इसमें प्रगति कराएं। उन्होंने एलडीएम को निर्देशित किया कि एसबीआई व सेन्ट्रल बैंक मैनेजर की हर स्कीम में प्रगति ठीक नहीं है, इनके एसएलबीसी व जोनल मैनेजर को पत्र लिखें। ओटीएस के संबंध में डीएम ने सभी बैंक मैनेजर को निर्देशित किया कि कैंप लगाकर इसमें निस्तारण कराएं। किसान क्रेडिट कार्ड में यूको बैंक, केनरा बैंक, एसबीआई व यूनियन बैंक की प्रगति ठीक नहीं है, इसमें प्रगति कराएं।

लंबित मामलों का कराएं निस्तारण  

डीसी एनआरएलएम को निर्देशित किया कि स्वयं सहायता समूह में ग्रामीण महिलाएं रहती है, उनको इतनी जानकारी नहीं है। इसमें वह लोग सहयोग करें। पीएम सम्मान निधि के संबंध में कहा कि सेकंड लोन जिसका पूरा हो गया है, पोर्टल पर बंद करें, जिससे तृतीय किस्त भी जल्द से जल्द भेजा जाए। कहा कि यह बहुत ही अच्छी स्कीम है। साहूकारों के चंगुल में फंसे वेंडरों को बहुत लाभ मिल रहा है। इसमें लंबित मामलों का निस्तारण कराएं।

बैठक में यह लोग रहेें मौजूद

केसीसी पशुपालन में डीएम ने कहा कि सभी कामर्शियल बैंक इसमें दो-दो केसीसी अगली मीटिंग तक करके आएं। आरसेटी के संबंध में कहा कि वायरिंग, ब्यूटीशियन, इलेक्ट्रीशियन व अन्य ट्रेनिंग कर चुके स्टूडेंट जिन्होंने अपना कार्य शुरू किया है, उनकी पहचान कर उनकी प्रोफाइल बनवाएं। बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, एजीएम आरबीआई अनिल मिश्रा, डीडीएम नाबार्ड संदीप गौतम, डीसीएनआरएलएम ओमप्रकाश मिश्रा, एलडीएम तुलसीराम, उपायुक्त उद्योग एसके केसरवानी आदि मौजूद रहें।

Tags:    

Similar News