Chitrakoot News: नए जिलाधिकारी ने संभाला कार्यभार, कलेक्टे्ट के पटलों का किया निरीक्षण

Chitrakoot News: शिवशरणप्पा जीएन ने बुधवार की सुबह कलेक्ट्रेट पहुंचे। इसके बाद उन्होने कोषागार में जाकर विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। नए जिलाधिकारी 2015 बैच के आईएएस हैं।

Update: 2024-06-26 14:22 GMT

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: नए जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन ने बुधवार की सुबह कलेक्ट्रेट पहुंचे। इसके बाद उन्होने कोषागार में जाकर विधिवत कार्यभार ग्रहण किया। नए जिलाधिकारी 2015 बैच के आईएएस हैं। वह मूलत: कर्नाटक बैंगलोर के मूल निवासी हैं। वह वर्ष 2016 में असिस्टेंट कलेक्टर जौनपुर, 2017 में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ग़ाज़ीपुर, 2019 में सीडीओ देवरिया और 2021 से कानपुर नगर आयुक्त रहे। बातचीत के दौरान नवागंतुक जिलाधिकारी ने कहा कि भारत सरकार व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन मानस को किस तरह से लाभ मिले। यह उनकी कार्यशैली में पहली प्राथमिकता में रहेगी।

डीएम ने कलेक्टे्ट के पटलों का किया निरीक्षण

उन्होंने कहा कि आम जनमानस की समस्याएं जनसुनवाई आदि का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता पूर्ण कराया जाएगा। इसके बाद उन्होने कलेक्ट्रेट सभागार, आईजीआरएस कक्ष, भूमि अध्यापति पटल, न्याय सहायक, ईआरके, आयुध सहायक, राजस्व अभिलेखागार, नजारत, कोषागार, एडीएम राजस्व कार्यालय, न्यायिक कार्यालय, नमामि गंगे कार्यालय, जिला निर्वाचन कार्यालय समेत अन्य पटलों का निरीक्षण किया। राजस्व अभिलेखागार निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरा संचालित रहना चाहिए। जो नकल जारी होते हैं उसकी रेट सूची भी चस्पा कराएं।


डीएम अभिषेक आनंद के लिए आयोजित हुआ विदाई समारोह 

वही दूसरी तरफ जिलाधिकारी अभिषेक आनंद का सभी विभागीय अधिकारियों ने विदाई समारोह किया। विदाई समारोह में उनके इस समय कार्यकाल को याद किया गया। साथ ही धर्म नगरी के चौमुखी विकास में उनके द्वारा किए गए प्रयासों को मुख्य विकास अधिकारी ने बताया। नवागंतुक जिलाधिकारी के कार्यभार ग्रहण के दौरानइस सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, नमामि गंगे बंदिता श्रीवास्तव, वरिष्ठ कोषाधिकारी रमेश सिंह, सदर एसडीएम सौरभ यादव, राजापुर प्रमोद झा, मऊ राकेश पाठक, मानिकपुर पंकज वर्मा समेत कलेक्ट्रेट व कोषागार के अधिकारी- कर्मचारी मौजूद रहे।


कार्यभार ग्रहण कर डीएम ने की कमिश्नर से मुलाकात

जिलाधिकारी ने पद का कार्यभार संभालने के बाद सभी पटलों का उचित निरीक्षण किया। इसके बाद चित्रकूट धाम मंडल बांदा के मंडल आयुक्त बाल कृष्णा त्रिपाठी से मुलाकात कर विभिन्न विषयों में चर्चा की। धर्म नगरी के विकास को और आगे गति देने पर भी चर्चा की गई। पाठक के पेयजल की समस्या को स्थाई रूप से दूर करने के लिए नमामि गंगे की चल रही परियोजना को और तेजी से धरातल पर काम करने के लिए चर्चा की गई।

Tags:    

Similar News