Chitrakoot News: डीएम का अफसरों को सख्त हिदायत, समस्याओं का फर्जी निस्तारण पर होगी कार्रवाई

Chitrakoot News: शनिवार को डीएम शिवशरणप्पा व एसपी अरुण सिंह राजापुर में आयोजित थाना समाधान दिवस के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि समाधान दिवस में आए हर फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए।

Update: 2024-08-10 14:26 GMT

Chitrakoot News (Pic: Newstrack) 

Chitrakoot News: फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण अगर किसी अधिकारी और कर्मचारी ने फर्जी तरीके से किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की लापरवाही किसी भी हालत में क्षम्य नहीं होगी। ऐसी सख्त हिदायत डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने थाना समाधान दिवस के दौरान फरियादियों की समस्याओं को सुनने के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों को दिया है। शनिवार को डीएम शिवशरणप्पा व एसपी अरुण सिंह राजापुर में आयोजित थाना समाधान दिवस के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनने पहुंचे थे। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की मंशानुरूप थाना समाधान दिवस में आए हर फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए। समय सीमा में समस्या का निस्तारण कराएं। जिससे फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर न भटकना पडे।

उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जांच अब फरियादियों के मोबाइल पर बात कर की जाएगी। निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। डीएम ने कहा कि थाना समाधान दिवस में आए जमीनी विवादों की शिकायतों को सूचीबद्ध कर राजस्व और पुलिस की संयुक्त गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। एसपी ने कहा कि महिलाओं संबंधी शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराएं।

इस मौके पर एसडीएम प्रमोद कुमार झा, तहसीलदार रामसुधार समेत कानूनगो, लेखपाल आदि मौजूद रहे। इसके बाद एसपी अरुण सिंह ने थाना सरधुवा में समस्याएं सुनीं। फरियादियों की शिकायतों को सुनकर एसपी ने संबंधित को तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि भूमि विवाद से संबंधित मामले में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम मौके जाकर जांच करते हुए निस्तारण कराएं। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक सरधुवा आशुतोष तिवारी, पीआरओ प्रवीण सिंह आदि मौजूद रहे।

रैपुरा और मऊ में एएसपी ने सुनीं समस्याएं

एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी की अगुवाई में मऊ व रैपुरा में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। उन्होंने फरियादियों की शिकायतों को सुनकर संबंधित को तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। भूमि विवाद से संबंधित मामलो में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम को मौके जाकर जांचकर निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया गया। इस दौरान मऊ प्रभारी निरीक्षक विनोद राय, रैपुरा प्रभारी निरीक्षक श्याम प्रताप पटेल समेत राजस्वकर्मी आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News