Chitrakoot News: जनसुनवाई के दौरान डीएम ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, दिए निर्देश

Chitrakoot News: डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने जनसुनवाई करते हुए फरियादियों की जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने एक-एक फरियादी को बुलाया और खुद उनके शिकायती पत्रों को पढ़ने के बाद संबंधित अधिकारियों को फोन किए।

Update: 2024-06-27 14:14 GMT

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: जिले की बागड़ोर संभालने के बाद गुरुवार को डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने जनसुनवाई करते हुए फरियादियों की जनसमस्याएं सुनीं। उन्होंने एक-एक फरियादी को बुलाया और खुद उनके शिकायती पत्रों को पढ़ने के बाद संबंधित अधिकारियों को फोन किए। सचेत किया कि समस्याओं का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाना चाहिए। एक दिन पहले ही डीएम शिवशणप्पा जीएन ने कार्यभार संभाला है। गुरुवार को सुबह वह निर्धारित समय पर कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपने चेंबर में जनसुनवाई शुरु की। यहां पर करीब तीन दर्जन फरियादी अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे।

खुद फोन कर निस्तारण के लिए दिए निर्देश

उन्होंने एक-एक फरियादी को बुलाया और उसकी समस्या अच्छी तरह से सुनीं। संबंधित अधिकारियों को दूरभाष के जरिए समस्या के संबंध में अवगत कराते हुए निस्तारण के निर्देश दिए। कहा कि सभी अधिकारी शासन की मंसानुरुप, गुणवत्तापूर्ण निस्तारण समस्याओं का करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कहा कि जो भी जनसुनवाई के दौरान समस्याएं आ रही है, उसका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराएं। संबंधित फरियादी को निस्तारण से संतुष्टि भी मिलनी चाहिए। इस दौरान एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, एसडीएम मोहम्मद जसीम अहमद, बंदोबस्त अधिकारी मनोहर लाल धर्मान आदि मौजूद रहे।

पुलिस भर्ती परीक्षा पारदर्शिता के साथ निर्विवादित स्कूलों में हो - डीएम

डीएम शिवशरणप्पा जी०एन० की अध्यक्षता में एसपी अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में कानून व्यवस्था अभियोजन व रानी लक्ष्मीबाई महिला सम्मान कोष, यूपी पुलिस परीक्षा व मादक पदार्थों की अवैध व्यापार पर रोक के लिए बैठक कर कई बिंदुओं में चर्चा करते हुए कहा जो पुराने मुकदमें में सजा दिला दिया गया है उसे लिस्ट से हटाए। उन्होंने फर्जी मुकदमे लिखवाने वालों के प्रति कड़ाई से निपटे और किसी के विरुद्ध फर्जी मुकदमा न लिखा जाए। थानाध्यक्षों को कहा गैंगस्टर एक्ट में इतनी दहशत होनी चाहिए कि अपराधी स्वयं आकर सेरेन्डर करें। महिलाओं व नाबालिकों के अपराध के संबंध में कहा कि इसमें कमी आनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश रानी लक्ष्मीबाई महिला सम्मान कोष योजना के अंतर्गत जधन्य हिंसा की शिकार महिलाओं/ किशोरी को योजना से संबंधित 9 धाराओं पर पीड़िता को आर्थिक सहायता जल्द पैरवी कर दिलाये। उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा केंद्र के निर्धारण के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि दूरियां अधिक होने की स्थिति में जनपद के शहर में चार केंद्र निर्धारण किया गया है। डीएम ने कहा कि उन्ही विद्यालयों को चिन्हित करें जिसे रेपुटेशन अच्छी हो।

उन्होंने कहा कि राधा सेठ पोद्दार इंटर कॉलेज, व जगत रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय को मानक के उपयुक्त पाए जाने की पश्चात प्रस्ताव बनाकर भेजें। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा सुचिता पूर्ण होनी चाहिए किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। बैठक में एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, एसडीएम सौरभ यादव, राजापुर प्रमोद कुमार झा, मानिकपुर पंकज वर्मा,सतीश चंद्र, मोहम्मद जसीम अहमद, दिनेश त्रिपाठी, जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी श्याम सुंदर मिश्रा, सहित शासकीय अधिवक्ता व अधिकारी उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News