Chitrakoot News: डीएम ने दिया ये सख्त निर्देश, कहा- भीड़ बढ़ने की आशंका के चलते तैनाती स्थल पर मुस्तैदी से करें नियंत्रण

Chitrakoot News: एसपी ने कहा कि "हर माह अमावस्या मेला को कराते हैं। जिस प्लेटफार्म पर तैनात हैं तो मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करें। आस्था के साथ श्रद्धालुओं को स्नान व दर्शन कराएं।

Update: 2024-08-03 15:35 GMT

डीएम ने दिया ये सख्त निर्देश, कहा- भीड़ बढ़ने की आशंका के चलते तैनाती स्थल पर मुस्तैदी से करें नियंत्रण: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: डीएम शिवशरणप्पा जीएन व एसपी अरुण कुमार सिंह ने श्रावण मास के अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराने को लेकर जोनल, सेक्टर, पुलिस अधिकारियों व पुलिस बल के साथ रामायण मेला परिसर में ब्रीफिंग किया। जिसमें डीएम ने कहा कि "सभी जोनल, सेक्टर मजिस्टे्रट अपने पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करके मेला में भ्रमणशील रहकर मेला को सकुशल संपन्न कराएगें। कोई समस्या मेला के दौरान आए तो तत्काल अवगत कराएं। "

श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू

बरसात को देखते हुए सतर्क दृष्टि रखते हुए कार्य करेंगे। सोमवार को भी भीड़ रहेगी इसको देखते हुए सभी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी व पुलिस बल को जो दायित्व बताया गया है। उसी के अनुसार मेल को सकुशल संपन्न कराएंगे। एसपी ने कहा कि "हर माह अमावस्या मेला को कराते हैं। जिस प्लेटफार्म पर तैनात हैं तो मुस्तैदी के साथ ड्यूटी करें। आस्था के साथ श्रद्धालुओं को स्नान व दर्शन कराएं। शनिवार से ही श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो गया है। भीड़ बढ़ सकती है सभी अधिकारी व पुलिस बल आज से ही अपनी ड्यूटी पर तैनात रहकर मेला को सकुशल संपन्न कराएं। जिन लोगों की ड्यूटी रूट पर लगी है। वह सतर्क दृष्टि रखकर आवागमन को सुचार रूप से संचालित कराएं। परिक्रमा मार्ग व रामघाट पर आवारा पशु न घूमने पाए। बिजली व्यवस्था दुरुस्त रखें।"

पूरे मेला क्षेत्र को तीन जोन व 13 सेक्टर में विभाजित किया गया है। सभी जोन व सेक्टर में मजिस्ट्रेट समेत पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं। पर्याप्त मात्रा में मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस बल भी लगाया गया है। सेक्टर और पुलिस अधिकारियों को हैंडसेट भी मुहैया कराया जाए। सभी अधिकारी हैंडसेट का प्रयोग करें।

सतर्क दृष्टि रखते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें

सभी पुलिस बल के अधिकारी-कर्मचारी बरसात को देखते हुए रेनकोट की भी व्यवस्था करें। जिन लोगों की रामघाट पर ड्यूटी लगी है वह सतर्क दृष्टि रखते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। स्वास्थ्य कैंपों व एम्बुलेंसों में स्टेचर की व्यवस्था कराई जाए। पार्किंग स्थलों पर पानी भरता है तो सीतापुर से शिवरामपुर की सड़क पर पार्किंग की व्यवस्था सड़क के किनारे कराई जाएगी।

बैरियर में लगे लोग जो वाहन जहां तक जाने का प्रवेश है। वहां तक ही प्रवेश कराया जाए। श्रद्धालुओं से मानवीय दृष्टिकोण अपनाएं। इस मौके पर एडीएम राजस्व उमेश चन्द्र निगम, एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, सीएमओ डा भूपेश द्विवेदी, सदर एसडीएम सौरभ यादव, सीओ सिटी राजकमल आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News