Chitrakoot News: तेल भरवाने के बाद सौ मीटर चलकर बंद हो गई डीएम की कार, मचा हडकंप

Chitrakoot News: भरतकूप कस्बे में डीजल डलवाने के बाद आगे बढ़ते ही कार बंद होने पर प्रशासनिक अमले में हडकंप मच गया। आनन-फानन में थाना प्रभारी भरतकूप मौके पर पहुंचे। सूचना पर डीएसओ ने संबंधित पेट्रोल पंप से सेंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजवाया है।

Update: 2023-12-06 14:35 GMT

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: डीएम इटावा की कार पेट्रोल पंप से डीजल भरवाने के बाद सौ मीटर भी नहीं चल पाई और बंद हो गई। दरअसल डीएम इटावा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते मुख्यालय कर्वी से जा रहे थे। वह अपने गृह जनपद जौनपुर से मंगलवार की शाम लौट रहे थे। भरतकूप कस्बे में डीजल डलवाने के बाद आगे बढ़ते ही कार बंद होने पर प्रशासनिक अमले में हडकंप मच गया। आनन-फानन में थाना प्रभारी भरतकूप मौके पर पहुंचे। सूचना पर डीएसओ ने संबंधित पेट्रोल पंप से सेंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजवाया है।

तेल का सैंपल लेकर जांच शुरु की

इटावा जिले में तैनात डीएम अविनाश कुमार राय मूल रुप से जौनपुर जिले के रहने वाले है। वह अपनी निजी कार से मंगलवार की शाम बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते वापस इटावा जा रहे थे। एक्सप्रेस वे में चढ़ने से पहले भरतकूप कस्बे में संचालित पेट्रोल पंप में उन्होंने अपनी कार में 5100 रुपये का डीजल डलवाया। इसके बाद वह इटावा के लिए रवाना हुए। पेट्रोल पंप से महज सौ मीटर दूर चलते ही कार बंद हो गई। चालक ने स्टार्ट करने का काफी प्रयास किया, लेकिन कार नहीं चालू हुई। फलस्वरुप डीजल में मिलावट की संभावना को देखते हुए डीएम चित्रकूट अभिषेक आनंद को उन्होंने अवगत कराया। इसके बाद जानकारी पाकर थाना प्रभारी भरतकूप सूबेदार बिंद पहुंचे। डीएसओ आनंद सिंह भी टीम के साथ पेट्रोल पंप पहुंचे और तेल का सैंपल लेकर जांच शुरु की।

पहले प्रयागराज में जांच होगी

डीएसओ ने बताया कि जांच के लिए उनकी अगुवाई में छह सदस्यीय टीम गठित है। जिसमें एआरओ, आपूर्ति निरीक्षक, बाट मॉप निरीक्षक, सेल्स आफीसर भी शामिल है। बताया कि पंप से तेल का सेंपल के लिए जांच को भेजा गया है। पहले प्रयागराज में जांच होगी, इसके बाद लखनऊ प्रयोगशाला भेजा जाएगा। डीएसओ ने बताया कि वैसे तेल में मिलावट जैसी अब गुंजाइश नहीं रह गई है। क्योंकि वर्ष 2017 के बाद जो भी मशीनें आई है, वह मिलावट होने पर ऑटोमैटिक लॉक हो जाती है। फिर उनको खोलने के लिए मुंबई से ओटीपी आती है। यह ओटीपी केवल तीन लोगों को भेजी जाती है। कहा कि सेंपल अगर फेल हुआ तो पेट्रोल पंप संचालक को नोटिस भेजकर कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News