Chitrakoot News: पुण्यतिथि पर डकैत ददुआ को सदर विधायक समेत परिवार ने किया नमन

Chitrakoot News: करीब तीन दशक तक लोगों के बीच दहशत कायम कर वारदातों को अंजाम देने वाले दुर्दांत डकैत शिव कुमार उर्फ ददुआ की पुण्यतिथि सोमवार को मानिकपुर इलाके के दतिया आश्रम ऐलहा बढ़ैया में मनाई गई।

Update: 2024-07-22 16:19 GMT

Sadar SP MLA Anil Pradhan paid tribute to dacoit Dadua (Pic: N ewstrack)

Chitrakoot News: यूपी-एमपी के पाठा क्षेत्र में करीब तीन दशक तक लोगों के बीच दहशत कायम कर वारदातों को अंजाम देने वाले दुर्दांत डकैत शिव कुमार उर्फ ददुआ की पुण्यतिथि सोमवार को मानिकपुर इलाके के दतिया आश्रम ऐलहा बढ़ैया में मनाई गई। जिसमें डकैत ददुआ के बेटे समेत पूरे परिवार के सदस्य व चित्रकूट सदर से सपा विधायक अनिल प्रधान शामिल हुए। सभी ने डकैत ददुआ के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया।

यूपी-एमपी क्षेत्र में हत्या, डकैती, लूट आदि वारदातों को अंजाम देते हुए पुलिस को चुनौती देने वाले पांच लाख के इनामी दुर्दांत डकैत रहे ददुआ पाठा में दर्जनों लोगों को मौत के घाट उतारा था। दोनो प्रांतों की पुलिस को चुनाती देने वाले ददुआ गैंग का सफाया करने में यूपी एसटीएफ की टीम कई साल लगातार डे़रा डाले रही। आखिरकार 22 जुलाई 2007 को झलमल के जंगल में डकैत ददुआ समेत गैंग के सात सदस्यों को तत्कालीन एसपी एसटीएफ रहे मौजूदा एडीजी लाइन आर्डर अमिताभ यश की अगुवाई में मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। ददुआ के बेटे पूर्व विधायक वीर सिंह की ओर से सोमवार को 18 वीं पुण्यतिथि मनाई गई। जिसमें एक दिन पहले रविवार को दतिया आश्रम ऐलहा बढैया में अखंड रामचरित मानस का पाठ शुरु हुआ।


इसके बाद सोमवार को विशाल भंडारा हुआ। जिसमें ददुआ के भाई पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल, भतीजा विधायक पट्टी राम सिंह के अलावा चित्रकूट सदर से सपा विधायक अनिल प्रधान समेत सैकड़ों लोग शामिल हुए। सभी ने ददुआ के चित्र पर पुष्पार्चन कर नमन किया। फिलहाल इस आयोजन को राजनीतिक दृष्टिकोण से भी देखा जा रहा है। क्योंकि डकैत ददुआ की हनक पर परिवार से लेकर पाठा क्षेत्र के तमाम नजदीकियों को राजनीतिक लाभ भी पाया है।

Tags:    

Similar News