Chitrakoot: रजिस्ट्री कार्यालय में हुई चोरी व आगजनी मामले में चार शातिर गिरफ्तार, पुलिस का खुलासा

Chitrakoot News: एसपी अरुण सिंह ने रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए मामले का खुलासा किया। बताया कि पिछले महीने 23 जनवरी की रात धुस मैदान स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में अज्ञात चोरों ने चोरी के बाद कार्यालय में आग लगा दी थी।

Update: 2024-02-11 11:36 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: मुख्यालय स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में एक पखवारा पहले हुई चोरी व आगजनी मामले का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए चार शातिरों को दबोच लिया है। इनके कब्जे से पुलिस ने चोरी किए गए दो लैपटाप, लोहे व प्लास्टिक के एसी उपकरण के अलावा वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल लोहे का हथौड़ा पुलिस ने बरामद किया है। यह शातिर कार्यालय में चोरी के इरादे से घुसे थे, लेकिन कुछ हासिल न होने पर आग लगा दी थी।

एएसपी ने किया खुलासा

एसपी अरुण सिंह ने रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए मामले का खुलासा किया। बताया कि पिछले महीने 23 जनवरी की रात धुस मैदान स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में अज्ञात चोरों ने चोरी के बाद कार्यालय में आग लगा दी थी। जिसमें दस्तावेज आग से जल गए थे। घटना के खुलासे को लेकर एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी की निगरानी व सीओ सिटी हर्ष पांडेय की अगुवाई में कोतवाली कर्वी एवं एसओजी की संयुक्त टीम लगाई गई थी। इसमें सर्विलांस सेल की भी मदद ली गई। एसपी ने बताया कि विवेचना दौरान प्रकाश में आए चार शातिरों को मुखविर की सूचना पर भैरोपागा पुल के पास चोरी करने के उपकरण एवं सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

चोरी करने की बनाई थी योजना

पकड़े गए शातिरों में दीपक यादव निवासी कसहाई रोड कुंजन पुरवा कोतवाली कर्वी, अजय यादव निवासी जनकपुरी मंदाकिनी नदी के बगल में कर्वी, अरमान निवासी द्वारिकापुरी कर्वी व अर्पित निषाद निवासी घुस मैदान के पास नावघाट कर्वी शामिल है। पूछताछ के दौरान इन सभी ने पुलिस को बताया कि वह सात दोस्त एक साथ रजिस्ट्री कार्यालय के पास शराब पी रहे थे और उसी दौरान कार्यालय के अंदर चोरी करने की योजना बनाई। हथौड़े से खिड़की में लगी एसी को तोड़ने के बाद अंदर घुसे। कार्यालय के सामने के दरवाजे को तोड़कर अंदर घुसे, वहां पर रखे तीन लैपटॉप चोरी किए तथा तिजोरी तोड़ने का प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिली।

चोरी की घटना का दूसरा रुख देने के लिए बैनामा के कागजात में आग लगा दी। पहचान से बचने के लिए सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया था। एसी के समान को बोरी में भरकर एवं तीनों लैपटॉप को वहां से ले जाकर आपस में बांट लिया, जिनमें दो लैपटॉप उनके पास है। जबकि एक लैपटॉप उनके साथ घटना में शामिल तीन अन्य साथियों के पास हैं। एसपी ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी एवं चोरी के माल बरामदगी के आधार पर मुकदमे में धारा बढ़ोत्तरी की गई है। शेष आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमें लगी है।

Tags:    

Similar News