Chitrakoot News: रोजगार के नाम पर वसूली करने वाले दबोचे गए चार शातिर, पुलिस ने भेजा जेल

Chitrakoot News: आरोपियों ने कई गांवों में जाकर अगरबत्ती बनाने में रोजगार देने के नाम पर लोगों से पैसा वसूला था। चारो गिरफ्तार शातिरों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में जिला कारागार रगौली भेज दिया गया।

Update: 2023-12-15 14:14 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: जनपद के थाना मारकुंडी व एसओजी की संयुक्त टीम ने गरीब जनता व महिलाओं को रोजगार का लालच देकर कूटरचित दस्तावेज दिखाकर जालसाजी कर धोखा देकर बेईमानी पूर्वक लाखों रुपया वसूलने वाले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन सभी ने इलाके के कई गांवों में जाकर अगरबत्ती बनाने में रोजगार देने के नाम पर लोगों से पैसा वसूला था। चारो गिरफ्तार शातिरों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में जिला कारागार रगौली भेज दिया गया।

आरोपियों ने की लाखों की वसूली

शुक्रवार को एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी ने मीडिया से बातचीत में जानकारी दी। अवगत कराया कि मारकुंडी थाना क्षेत्र के डोडामाफी निवासी प्रहलाद विश्वकर्मा ने बीते 14 दिसंबर को मारकुंडी थाने में तहरीर दिया था। बताया कि आरोपितों ने गरीब जनता व महिलाओं को रोजगार देने का लालच देकर लाखों रूपये की वसूली किया है। इस पर पुलिस ने आरोपित श्याम महतो निवासी रीगा पिपरा थाना रीगा जनपद सीतामणि बिहार, अरविंद रजक निवासी विशुनपुर थाना टढवा जनपद औरंगाबाद बिहार, अनिल रजक निवासी खुजरी टीका जनपद औरंगाबाद बिहार व कमल पासवान निवासी बेगाही थाना टढवा जनपद औरंगाबाद बिहार पर रिपोर्ट दर्ज किया।

इतने समान हुए बरामद

इस मामले में एसपी वृंदा शुक्ला ने सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को निर्देश दिए। गुरूवार को मुखबिर की सूचना पर मजरा दीपू कोलान गांव किहुनिया से मारकुंडी पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे चार आधार कार्ड, एक एटीएम कार्ड, एक ड्राइविंग लाइसेंस, 80 बिजटिंग कार्ड, चार मोबाइल फोन समेत 59100 रुपये नगद बरामद हुए है।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह लोग कई दिनों से मारकुंडी क्षेत्र के गांवो में घूम-घूमकर मोगरा अगरबत्ती में रोजगार देने के नाम पर प्रति व्यक्ति का 600 रुपये में रजिस्ट्रेशन कर उन्हे एक प्लास्टिक की चटाई यह कहकर देते थे कि इसी पर माल रखकर मोगरा अगरबत्ती की पैकेटिंग करनी है। इस तरह से क्षेत्र के सैकड़ो लोगों का पैसा लेकर उनका रजिस्ट्रेशन कर रखा था। छेरिहा खुर्द से वापस लौटते समय दीपू कोलान के पास इन सभी शातिरों को पुलिस ने दबोच लिया।

Tags:    

Similar News