आदर्श इंटर कालेज में कराएं GGIC का संचालन, कई सड़कों का निर्माण जरुरी

Chitrakoot News: समाजसेवी ने विधायक को दिए ज्ञापन में अवगत कराया कि जीजीआईसी का संचालन मौजूदा समय पर बाल्मीकि नगर पश्चिमी में हो रहा है। इसको पूर्व में उच्चीकृत कर इंटर स्तर किया गया था।

Update: 2024-08-24 12:47 GMT

आदर्श इंटर कालेज में कराएं जीजीआईसी का संचालन (न्यूजट्रैक)

Chitrakoot News:  मानिकपुर कस्बे के रहने वाले समाजसेवी कमलेश मिश्र ने क्षेत्रीय विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी को ज्ञापन सौंपकर कई समस्याओं के समाधान की मांग की है। जिसमें छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए राजकीय बालिका इंटर कालेज का संचालन आदर्श इंटर कालेज में कराए जाने की मांग किया गया है। इसके अलावा उन्होंने बाईपास की समस्या बताते हुए दो मार्गों के निर्माण की आवाज उठाई है।

समाजसेवी ने विधायक को दिए ज्ञापन में अवगत कराया कि जीजीआईसी का संचालन मौजूदा समय पर बाल्मीकि नगर पश्चिमी में हो रहा है। इसको पूर्व में उच्चीकृत कर इंटर स्तर किया गया था। भवन काफी जीर्ण-शीर्ण हो चुका है। जिसमें हादसों का खतरा बना रहता है। सपा सरकार में विद्यालय भवन का निर्माण कस्बे से हहटकर नवोदय विद्यालय के पीछे कराया गया है। गुणवत्ताविहीन निर्माण होने से यह भवन हस्तांरित नहीं हो पाया है।

कस्बे से बाहर बने इस भवन में जीजीआईसी का संचालन होने से छात्राओं को सुरक्षा का खतरा रहेगा। इसको देखते हुए जीजीआईसी का संचालन आदर्श इंटर कालेज में किया जाना उचित होगा। जबकि जीजीआईसी के नए भवन की मरम्मत कराकर उसमें आदर्श इंटर कालेज का संचालन कर दिया जाए। आदर्श इंटर कालेज का प्रबंधतंत्र भंग होने से बागडोर डीआईओएस के पास है। फलस्वरुप हस्तांतरण में फिलहाल दिक्कत भी नहीं आएगी।

समाजसेवी ने ज्ञापन में कहा कि मानिकपुर कस्बे में कोई बाईपास न होने से नगर पंचायत के आठ वार्डों एवं ग्रामीण अंचलों की करीब 50 हजार आबादी को आवागमन में दिक्कतें हो रही है। इसका निदान करने के लिए झरी गेट से दिलावर के डेरा तक एवं पुराना मानिकपुर के टिकुरा से ऐलहा तक नई सड़क का निर्माण कराया जाना जरुरी है। जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। इसके अलावा सरैया पुलिस चौकी से चंद्रामारा तक सड़क ध्वस्त हो चुकी है। जिसका पुर्ननिर्माण कराया जाने की आवश्यकता है।

Tags:    

Similar News