Chitrakoot News: जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मिले हिमांचल प्रदेश के राज्यपाल, रामकथा का दिया आमंत्रण

Chitrakoot News: राज्यपाल ने काफी देर तक जगद्गुरु से बात की और हिमांचल में रामकथा के लिए आमंत्रण दिया।हिमांचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला रविवार की शाम पत्नी के साथ प्रयागराज से धर्मनगरी चित्रकूट आए।

Update: 2023-12-03 15:22 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack) 

Chitrakoot News: भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे हिमांचल प्रदेश के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला ने तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात की। पत्नी के साथ उन्होंने जगद्गुरु का आशीर्वाद लिया और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। राज्यपाल ने काफी देर तक जगद्गुरु से बात की और हिमांचल में रामकथा के लिए आमंत्रण दिया।हिमांचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला रविवार की शाम पत्नी के साथ प्रयागराज से धर्मनगरी चित्रकूट आए। यहां पर उन्होंने तुलसीपीठ पहुंचकर जगद्गुरु का आशीर्वाद लिया।

राज्यपाल ने जगद्गुरु से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। कहा कि धर्मनगरी चित्रकूट के योगदान में जगद्गुरु का महत्वपूर्ण योगदान है। वह धर्म, संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम कर रहे है। इसके साथ ही उन्होंने जगद्गुरु से हिमांचल प्रदेश में रामकथा कहने के लिए आमंत्रण दिया। जगद्गुरु ने इस दौरान राज्यपाल को प्रधानमंत्री के हाथों विमोचित अपनी पुस्तक कृष्ण की राष्ट्रलीला देकर सम्मानित किया।


इसके बाद राज्यपाल व उनकी पत्नी ने जगद्गुरु के साथ मूंग की दाल, रोटी, लौकी की सब्जी ग्रहण किया। देर शाम राज्यपाल वापस मुख्यालय कर्वी स्थित पीडब्लूडी गेस्ट हाउस पहुंचे। यहां पर उनको रात्रि विश्राम के बाद सोमवार को सुबह साढ़े नौ बजे हमीरपुर के लिए निकलना है। इस दौरान तुलसी पीठ के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News