Chitrakoot News: प्रार्थना के दौरान 17 बच्चों सहित दो शिक्षकों की बिगड़ी तबीयत, एक छात्रा प्रयागराज रेफर

Chitrakoot News: उच्च प्राथमिक विद्यालय बिहारा में तेज धूप और उमसभरी गर्मी के दौरान प्रार्थना करते समय अचानक सिर में दर्द के साथ ही चक्कर आने से 17 बच्चों की हालत बिगड़ गई। कई बच्चे गश खाने के बाद बेहोश भी हो गए।

Update: 2024-08-13 13:50 GMT

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: कर्वी विकासखंड क्षेत्र स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय बिहारा में तेज धूप और उमसभरी गर्मी के दौरान प्रार्थना करते समय अचानक सिर में दर्द के साथ ही चक्कर आने से 17 बच्चों की हालत बिगड़ गई। कई बच्चे गश खाने के बाद बेहोश भी हो गए। बच्चों की हालत देखकर प्रधानाध्यापक व एक शिक्षक की भी हालत बिगड़ गई। जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी बच्चों को सीएचसी शिवरामपुर ले जाया गया। एक छात्रा को जिला अस्पताल से हालत गंभीर होने पर प्रयागराज रेफर किया गया है। जानकारी मिलते ही डीएम, एसपी, एडीएम, एसडीएम, बीएसए, सीओ सिटी, सीएमओ आदि अस्पताल पहुंचे और बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

मंगलवार को सुबह करीब आठ बजे उच्च प्राथमिक विद्यालय बिहारा में प्रार्थना चल रही थी। इसी दौरान कक्षा आठ की 14 वर्षीया छात्रा लक्ष्मी की हालत खराब हुई और उसे चक्कर आने लगा। यह देख शिक्षकों ने दूसरे बच्चों से कहकर उसे अंदर भेजवाया। तब तक वह बेहोशी की हालत में पहुंच गई। इसके बाद अन्य बच्चों की हालत खराब होने लगी। कुछ ही देर में बरगदपुर निवासी कक्षा आठ की 14 वर्षीय छात्रा प्रियंका, कक्षा सात की 13 वर्षीया माया, 12 वर्षीया अंजना, 13 वर्षीय शोभना, 14 वर्षीय रफीक, 13 वर्षीया गीता देवी, 14 वर्षीया खुशबू, कक्षा आठ की 14 वर्षीया सलोनी, 13 वर्षीया सरोजा, 14 वर्षीया रागिनी देवी, 13 वर्षीया शिवांगिनी, 15 वर्षीया शालिनी, 14 वर्षीया पूजा और कक्षा छह की 12 वर्षीया अर्चना, 13 वर्षीय सचिन, 12 वर्षीय गोलू के भी सिर मे दर्द होने के साथ ही चक्कर आने लगा।

आनन-फानन एंबुलेंस बुलाकर सभी बच्चों को सीएचसी शिवरामपुर पहुंचाया गया। इधर बच्चों की हालत खराब होने पर प्रधानाध्यापक राममिलन कुशवाहा व सहायक अध्यापक उपेंद्र शर्मा को भी सिर दर्द और चक्कर आने लगे। उनको सीएचसी ले जाया गया। इलाज के बाद 16 बच्चों की हालत में सुधार हुआ है। जबकि छात्रा लक्ष्मी की हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल भेजा। छात्रा की हालत में सुधार न होने पर डाक्टरों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया है। मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। एसपी अरुण कुमार सिंह, एडीएम न्यायिक, बीएसए वीके शर्मा, एसडीएम सदर सौरभ यादव, सीएमओ डा भूपेश द्विवेदी, सीओ सिटी राजकमल, बीईओ अतुलदत्त तिवारी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने ने सीएचसी में दाखिल बच्चों का हालचाल जाना। इसके बाद एसपी स्कूल भी पहुंचे और ग्रामीणों से भी जानकारी ली। जिला अस्पताल में डीएम शिवशरणप्पा समेत अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर हालचाल लिया। डीएम ने बच्चों का बेहतर इलाज का इंतजाम करने के निर्देश सीएमओ व सीएमएस को दिए। बताया कि उमसभरी गर्मी से बच्चों के बीमार होने की जानकारी मिली है। गंभीर रूप से भर्ती लक्ष्मी के जानकारी ली गई है। पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News