Chitrakoot News: जलशक्ति मंत्री ने बरुवा बांध का किया निरीक्षण, बोले- बांधो का करें गुणवत्ता पूर्ण सफाई

Chitrakoot News: जलशक्ति मंत्री ने कहा कि सभी नहर की पटरियों पर जो भी अवैध कब्जा है उसको खाली कराया जाय। नहरों का गुलाबा सही कराया जाय जिससे किसानों के खेतों को पानी मिले और पानी का दुरुपयोग न हो।

Update: 2023-10-04 14:04 GMT

Chitrakoot News (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: जलशक्ति मंत्री उत्तर प्रदेश स्वतंत्र देव सिंह ने बरुवा बांध का निरीक्षण किया गया। बांध में रेनोवेशन के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि कार्य मानक के अनुरूप गुणवत्ता पूर्वक कराया जाए। नहर व बांध के जंगल की सफाई न होने से जेई व एइ को डांट लगाते हुए सफाई के निर्देश दिए तथा जिले के सभी नहरों की सफाई समय से पूर्ण कराए जिससे किसानों को रबी फसल हेतु समय से पानी मिल सके।

जल्द स्वीकृत होगा बरूवा लिंक परियोजना

पूर्व मंत्री चंद्रिका उपाध्याय ने रसिन बरुवा लिंक परियोजना को पूर्ण करने की मांग की तथा बताया की रसिन बांध में बहुत ज्यादा पानी रहता है जिसे वर्षा के समय बह कर बर्बाद होता है यदि यह परियोजना को बना कर बरुवा बांध में मिला दिया जाय तो हजारों किसानों को बहुत लाभ होगा। सिंचाई मंत्री ने परियोजना बना कर जल्द स्वीकृत कराने का आश्वासन दिया है। तथा अधिशासी अभियंता को बांध के अंदर बड़े टीलो को हटाने का प्रोजेक्ट बना कर भेजने को निर्देशित किए है।

मंत्री ने कहा कि सभी नहर की पटरियों पर जो भी अवैध कब्जा है उसको खाली कराया जाय। नहरों का गुलाबा सही कराया जाय जिससे किसानों के खेतों को पानी मिले और पानी का दुरुपयोग न हो। निरक्षण के दौरान, मानिकपुर विधायक अभिनाश चंद दि्ववेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव जी, भाजपा जिला अध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, पंकज अग्रवाल जी सहित जिले के सभी भाजपा पदाधिकारियों सहित विभाग के अधिशासी अभियंता आशुतोष कुमार, शिवेश कुमार सिंह व सहायक अभियंता तथा जूनियर इंजीनियर उपस्थित रहें।

Tags:    

Similar News