Chitrakoot News: पत्थर खदान में मजदूर की दबकर मौत, दूसरा घायल

Chitrakoot News: खनन के दौरान अचानक ऊपर गिरा पत्थर, पुलिस जांच में जुटी

Update: 2023-10-05 14:43 GMT

Laborer working in stone mine crushed

Chitrakoot News: रैपुरा थाना क्षेत्र के भौंरी गांव के मजरा डहली में बुधवार की शाम करीब चार बजे पत्थर खदान में खनन के दौरान ऊंचाई से भारी भरकम पत्थर का बोल्डर गिरने से दो मजदूर दब गए। जिससे एक मजदूर की मौत हो गई। जबकि दूसरे का अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने घटना की छानबीन शुरु कर दी है।

पूरा मामला

डहली में पहाड़ के ऊपर पत्थर खदान संचालित है। जिसमें बुधवार को अपरान्ह बाद खनन चल रहा था। यहां पर 50 वर्षीय सूरज प्रसाद निवासी हरिजन बस्ती डहली मजरा भौंरी व 52 वर्षीय रन्ना उर्फ भुल्लू निवासी चरदहा काम कर रहे थे। बताते हैं कि जेसीबी से भी पत्थर खनन का काम चल रहा था। खनन के दौरान मजदूरों की सुरक्षा के कोई इंतजाम भी नहीं थे। इसी दौरान ऊंचाई से भारी-भरकम पत्थर का बोल्डर खदान आ गिरा। जिसकी चपेट में आकर यह दोनों मजदूर दब गए। आसपास काम कर रहे अन्य मजदूरों ने देखा तो दौड़कर बोल्डर को हटाकर दोनों को निकाला। तब तक सूरज की मौत हो चुकी थी। जबकि घायल रन्ना को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

ग्रामीणों ने बताया कि यह खदान एक पट्टाधारक चलवा रहा था, जिसमें निर्धारित रकबा से हटकर खनन कराया जा रहा था। इधर मजदूर की मौत की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर थाना प्रभारी रैपुरा शैलेन्द्रचंद्र पांडेय मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। खनिज अधिकारी सुधाकर सिंह का कहना है कि पट्टा के रकबे से हटकर खनन हो रहा था। यह कौन करा रहा था, इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी। अगर इसमें पट्टाधारक की भूमिका सामने आई तो उसका पट्टा निरस्त किया जाएगा।

Tags:    

Similar News