Chitrakoot: धर्मनगरी चित्रकूट पहुचे उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला, बोले- मांस मदिरा व लाउडस्पीकर पर लगाई जाएगी रोक

Chitrakoot News: डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल की पत्नी भी उनके साथ मौजूद रही। राजेंद्र शुक्ल ने संस्कृत भाषा के विकास और उसके उत्थान को लेकर कहा कि संस्कृत सनातन को मजबूत करने वाली भाषा है।

Update: 2023-12-15 14:00 GMT

Madhya pradesh Deputy CM Rajendra Shukla (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: एमपी के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला मंत्री पद ग्रहण करने के बाद पहली बार धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे। चित्रकूट पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल का जोरदार स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं के साथ आचार्य आश्रम पहुंच कर राजेंद्र शुक्ल द्वारा सप्तनीक पूजा अर्चना की गई। साथ ही गुरु श्री बद्री प्रपन्नाचार्य जी महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। और उसके बाद प्रियम्बदा बिरला संस्कृत एवम वैदिक विद्यापीठ विद्यालय का लोकार्पण किया गया। भगवान कामतानाथ के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लिया।

इस दौरान डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल की पत्नी भी उनके साथ मौजूद रही। राजेंद्र शुक्ल ने संस्कृत भाषा के विकास और उसके उत्थान को लेकर कहा कि संस्कृत सनातन को मजबूत करने वाली भाषा है। प्रदेश में मांस मदिरा की खुले में बिक्री और लाउडस्पीकर पर रोक लगाए जाने बावत पूछे जाने पर राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि नियम पहले से बने हुए थे लेकिन अब उन्हें कड़ाई से लागू करने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही बुलडोजर कार्रवाई पर राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि जहां पर भी सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण होगा वहां ऐसी कार्यवाही होती रहेगी।


उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा सनातन को मजबूत करने वाली जो सबसे लोकप्रिय भाषा है संस्कृत, उसके लिए मजबूती मिलेगी। पहले से लाउड स्पीकर व मांस मदिरा बिक्री पर रोक के लिए नियम थे खुले में मांस मादिरा बिकने से परेशानी होती थी। और लाउडस्पीकर द्वारा ध्वनि प्रदूषण से लोग परेशान होते हैं,इसलिए अब नियम कड़ाई से लागू हों, इसलिए निर्देश दिए गए है। साथ ही राजेंद्र शुक्ला ने भोपाल में हुई बुलडोजर कार्रवाई पर बोले जहां पर भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण पाया जाएगा वहां पर यह कार्रवाई होती रहेगी।


डिप्टी सीएम ने नानाजी को दी श्रद्धांजलि

डीआरआई के उप महाप्रबंधक डॉ जायसवाल ने उप मुख्यमंत्री का शाल, श्रीफल एवं वैजयंती माला से अभिनन्दन किया। चित्रकूट के शियरामकुटी में नाना जी की मूर्ति में माल्यार्पण कर कहा कि नानाजी अक्सर कहा करते थे जिस दिन गांव जाग जाएंगे, उस दिन दुनिया जाग जाएगी। वह ऐसा अपने राजनीतिक अनुभव, सामाजिक दृष्टिकोण से कहा करते थे। उन्होंने कहा ही नहीं करके भी दिखाया। श्रद्धेय नानाजी अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन विचार के रूप में वह आज भी हमारे बीच मौजूद हैं।

यह अवसर था भारत रत्न नानाजी देशमुख के चित्रकूट स्थित आवास सियाराम कुटीर का, जहां मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला डिप्टी सीएम के रूप में शपथ के बाद अपने प्रथम चित्रकूट आगमन पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे और उनके साथ बिताए पलों को याद करके भाव विभोर हो उठे। कहा कि दीनदयाल शोध संस्थान के राष्ट्रीय संगठन सचिव अभय महाजन के साथ भी घनिष्ठ मित्रवत संबंध है।इस समय सेवा इंटरनेशनल यूके द्वारा एनआरआई की विशेष आटो रिक्शा रैली में यात्रा का प्रतिनिधित्व कर रहे है। उनकी अनुपस्थिति में दीनदयाल शोध संस्थान के उप महाप्रबंधक डॉ अनिल जायसवाल ने डिप्टी सीएम का शाल, श्रीफल एवं वैजयंती माला से अभिनन्दन किया।

Tags:    

Similar News