Chitrkoot News: मिशन शक्ति 5.0, चित्रकूट में सिक्योरिटी गार्ड की बेटी बनी एक दिन की डीएम

Chitrakoot News: छात्रा ने कहा कि वह भी पढाई करके आईएएस बनेगी। इसके अलावा मिशन शक्ति में कलेक्ट्रेट समेत अन्य विभागाध्यक्षों के चैंबर पर छात्राओं को एक दिन का चार्ज सौपा गया।

Update:2024-10-07 20:16 IST

Mission Shakti 5.0  (photo: social media)

Chitrkoot News: मिशन शक्ति अभियान में सिक्योरिटी गार्ड की बेटी एक दिन की डीएम बनी। जिन्होंने कलेक्ट्रेट में डीएम की सीट पर बैठकर आए फरियादियों की समस्याएं सुनकर तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके अलावा सभी ब्लाकों में छात्राओं ने बीडीओ की जिम्मेदारी संभाली। एक दिन की अफसर बनने वाली ज्यादातर बेटियों ने आईएएस बनने की ख्वाहिश जताई है। इस दौरान छात्राओं ने अधिकारी-कर्मचारियों से योजनाओं की जानकारी लेकर सही तरीके से संचालन कराने के निर्देश दिए।

सोमवार को मिशन शक्ति अभियान में डीएम शिवशरणप्पा जीएन की पहल पर सिक्योरिटी गार्ड की बेटी प्रियांशी पांडेय को एक दिन की बतौर डीएम के रूप में डीएम के सरकारी वाहन से छात्रा को कलेक्ट्रेट लाकर डीएम की कुर्सी सौंपी गई। जिसमें एक दिन की डीएम ने जनसुनवाई कर मातहत अधिकारियों को मामलों का जल्द निस्तारण कराने के निर्देश दिए। 



छात्रा ने कहा कि वह भी पढाई करके आईएएस बनेगी। इसके अलावा मिशन शक्ति में कलेक्ट्रेट समेत अन्य विभागाध्यक्षों के चैंबर पर छात्राओं को एक दिन का चार्ज सौपा गया। वहीं डीएम ने बताया कि मिशन शक्ति अभियान में छात्राओं को सशक्त बनाने के लिए उन्हें एक दिन के लिए अधिकारी बनाया गया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश भर में मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है।

आठवी की छात्रा एक दिन की बनी सीडीओ

इसी तरह कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय शिवरामपुर की कक्षा आठवी की छात्रा मंजू देवी एक दिन की बनी सीडीओ बनी। उन्होंने जनसुनवाई कर समस्या ग्रस्त लोगों की समस्याएं सुनने के बाद संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। वहीं सीडीओ अमृतपाल कौर ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान में छात्राओं को सशक्त बनाने के लिए छात्रा को एक दिन का अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा चित्रकूट इंटर कालेज कर्वी कक्षा 12वीं की छात्रा सारिका गुप्ता एक दिन एसडीएम सदर बनी। उन्होंने सुबह जनसुनवाई करते हुए फरियादियों की समस्याएं सुनकर लगभग एक दर्जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। यहां एसडीएम सदर पूजा साहू ने कहा कि मिशन शक्ति योजना बालिकाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी। इससे बालिकाओं के अंदर हिचक दूर होने के साथ ही उनका आत्मबल बढ़ेगा। एक दिन की एसडीएम बनी छात्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल बालिकाओं को आगे बढ़ने में वरदान साबित होगी। वह भी भविष्य में आईएएस बनकर देश सेवा करेगी।

Tags:    

Similar News