Chitrakoot News: सोमवती अमावस्या को लेकर हुई बैठक, मेला क्षेत्र में भ्रमण करेंगी स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें

Chitrakoot News: कमिश्नर ने कहा कि मेला क्षेत्र में भरतकूप, शिवरामपुर के अलावा कर्वी व बेड़ीपुलिया से लेकर धर्मनगरी चित्रकूट तक स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें लगातार भ्रमण करेंगी।

Update: 2024-08-30 15:36 GMT

सोमवती अमावस्या के दौरान मेला क्षेत्र में भ्रमण करेंगी स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: उत्तर प्रदेश के जनपद चित्रकूट आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बालकृष्ण त्रिपाठी व डीआईजी अजय कुमार सिंह ने डीएम शिवशरणप्पा व एसपी अरुण कुमार सिंह के साथ बैठक कर सोमवती अमावस्या मेला की व्यवस्थाओं पर चर्चा किया। कमिश्नर ने कहा कि मेला क्षेत्र में भरतकूप, शिवरामपुर के अलावा कर्वी व बेड़ीपुलिया से लेकर धर्मनगरी चित्रकूट तक स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें लगातार भ्रमण करेंगी। ताकि श्रद्धालुओं को जरुरत पड़ने पर टीमें उनको स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करा सकें।

सार्वजनिक भवनों में श्रद्धालुओं के रुकने का इंतजाम

उन्होंने कहा कि नगर पालिका रैन बसेरा, टाउन हाल समेत सार्वजनिक भवनों में श्रद्धालुओं के रुकने का इंतजाम करें। इसके अलावा जल संस्थान की ओर से सभी रुटों पर पेयजल का इंतजाम रखा जाए। डीआईजी ने कहा कि जो भी सवारी वाहन कर्वी चित्रकूट व कर्वी शिवरामपुर के बीच चल रहे हैं कल में यात्रियों से निर्धारित किराया ही लिया जाए किराया सूची गाड़ियों में चश्मा होनी चाहिए सूची से अधिक किराया लेने वालों बहनों को तत्काल सीज किया जाए।

रोजाना मानीटरिंग की जाए

धर्मानगर के सभी मठ मंदिरों सहित होटलों व धर्मशालाओं की गहनता से चेकिंग की जाय रूकने वाले लोगो का आधार सत्यापन जरूर करे जहाँ बगैर आधार के लिए लोगो को पाया जाय तो संचालक के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। कहा कि अभी लगातार अन्ना गोवंशों के विचरण करने की शिकायतें मिल रही है। गोवंशों को तत्काल गौशालाओ में संरक्षित कराया जाए। गौशाला में चारा-भूसा से लेकर सभी इंतजाम रहे। रोजाना मानीटरिंग की जाए। कहीं पर अन्ना गोवंश घूमते नजर नहीं आने चाहिए।

होटलों में बिना किसी पहचान पत्र बुकिंग न की जाए

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास निर्माण की जानकारी लेते हुए कहा कि जिन लाभार्थियों ने आवास निर्माण के लिए पैसा लिया है और अभी तक निर्माण पूर्ण नहीं कराया है, उनसे सरकारी धन की रिकवरी कराई जाए। इसके साथ ही संबंधित प्रधाव व सचिव के खिलाफ कार्रवाई भी की जाए। डीआईजी ने कहा कि होटलों में बिना किसी पहचान पत्र के कमरों की बुकिंग न की जाए। इसकी चेकिंग पुलिस टीमें अवश्य करें।

Tags:    

Similar News