Chitrakoot News: नगर पालिका अध्यक्ष ने नाला निर्माण के लिए किया भूमि पूजन, जल भराव समस्या से मिलेगी निजात

Chitrakoot News: नगर पालिका परिषद चित्रकूट धाम अंतर्गत विस्तारित क्षेत्र शास्त्री नगर वार्ड नंबर 21 में जल भराव की समस्या का निदान करने के लिए पालिका द्वारा 15वें वित्त आयोग से 25 लाख की लागत से नाला का निर्माण किया जाएगा।

Update: 2024-02-09 16:08 GMT

नगर पालिका अध्यक्ष ने नाला निर्माण के लिए किया भूमि पूजन, जल भराव समस्या से मिलेगी निजात: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: नगर पालिका परिषद चित्रकूट धाम अंतर्गत विस्तारित क्षेत्र शास्त्री नगर वार्ड नंबर 21 में जल भराव की समस्या का निदान करने के लिए पालिका द्वारा 15वें वित्त आयोग से 25 लाख की लागत से नाला का निर्माण किया जाएगा।

अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता और सभासद शंकर यादव ने मौनी अमावस्या के दिन शुक्रवार को राजपूत स्कूल के पास मंत्रोंच्चारण के बीच भूमि पूजन किया। पंडित रामयश ओझा द्वारा मंत्रोच्चारण किया गया। अध्यक्ष ने फावड़ा से खुदाई कर नाला निर्माण कार्य शुरू कराया।

अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुरूप नगर विकास विभाग की ओर से जल भराव की समस्या का समाधान करने के उद्देश्य से विस्तारित क्षेत्र शोभा सिंह का पुरवा में 15 वें वित्त आयोग के अंतर्गत धनराशि प्रदान की गई है । यह नाला शंकर दयाल राजपूत के घर से ननकउना जमादार के घर तक 250 मीटर बनेगा । अध्यक्ष ने कहा कि शोभा सिंह का पुरवा में नाली, सड़क बिजली की समस्या गंभीर है ।

नाला निर्माण शुरू हो जाने से मुहल्लेवासियों में खुशी की लहर

पहले यह क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्र में था, अभी-अभी नगर पालिका क्षेत्र में शामिल हुआ है, धीरे-धीरे सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा । शोभा सिंह पुरवा की शोभा बनाने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष ने अपनी संकल्पबद्धता दोहराई। अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ने ठेकेदार गया प्रसाद, बीरेंद्र सिंह भदौरिया को स्पष्ट रूप से कहा कि गुणवत्ता और नाप, वाटर लेवल आदि का विशेष ध्यान दिया जाए, नाला निर्माण शुरू हो जाने से मुहल्लेवासियों में खुशी की लहर है, सभी लोगों ने अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता और सभासद शंकर यादव को धन्यवाद दिया है।

इस मौके पर मोहल्ले के रघुनंदन सिंह ने अध्यक्ष, सभासद, ईओ, आरआई का माल्यार्पण कर स्वागत किया। भूमि पूजन कार्यक्रम में अधिशासी अधिकारी लाल जी यादव अवर अभियंता संतोष सिंह राठौर, कर निरीक्षक राहुल पांडेय, पूर्व बैंक अधिकारी ईश्वरी प्रसाद राजपूत, जागेश्वर प्रसाद राजपूत, लवकुश प्रसाद, सत्या यादव, कैलाश पटवा, संतोष कोटार्य, दीनदयाल गुप्ता पूर्व प्रधानाचार्य राजाराम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News