Police Recruitment Exam: प्रशासन ने दूसरे दिन भी दिखाई सख्ती, 1842 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा

Police Recruitment Exam: दूसरे दिन शनिवार को प्रथम पाली में 2174 उपस्थित व 946 अनुपस्थित एवं द्वितीय पाली में 2224 व 896 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। डीएम शिवशरणप्पा जीएन व एसपी अरुण कुमार सिंह ने केन्द्रों में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Update: 2024-08-24 15:28 GMT

प्रशासन ने दूसरे दिन भी दिखाई सख्ती, 1842 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: पूरे प्रदेश में चल रही पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी चित्रकूट प्रशासन ने सख्ती दिखाई। दूसरे दिन शनिवार को दोनों पालियों में 1842 परीक्षार्थी नदारद रहे। प्रत्येक पाली में 3120 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। दूसरे दिन शनिवार को प्रथम पाली में 2174 उपस्थित व 946 अनुपस्थित एवं द्वितीय पाली में 2224 व 896 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। डीएम शिवशरणप्पा जीएन व एसपी अरुण कुमार सिंह ने केन्द्रों में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा, स्ट्रांग रूम, चेकिंग, फेस्टिंग, बायोमेट्रिक व्यवस्था को देखा।


पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी रही सख्ती

जनपद में परीक्षा के दौरान अभी तक कोई नकलची और सॉल्वर नहीं पकड़े गए हैं । पहले दिन की तरह ही परीक्षा के दौरान सख्ती रही। गेट से लेकर कक्ष तक पांच जगह अभ्यर्थियों की तलाशी हुई। दोनों पालियों में प्रवेश के दौरान बारिश होने पर अभ्यर्थी भीगते हुए केन्द्रों पर पहुंचे।


दूसरे जनपदों से आए अभ्यर्थियों को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में रात गुजारनी पड़ी। यहां पर सीआईसी, गंगा प्रसाद जन सेवा इंटर कॉलेज, गोस्वामी तुलसीदास स्नातकोत्तर महाविद्यालय बेड़ीपुलिया, जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय, सेठ राधा कृष्ण पोद्दार इंटर कॉलेज व जीजीआईसी में पुलिस भर्ती परीक्षा दो पालियों में हो रही है।


बारिश में भीगते हुए केन्द्रों पर पहुंच रहे अभ्यर्थी

दूसरे दिन शनिवार को सुबह से ही अभ्यर्थियों का केन्द्रों के बाहर जमावड़ा लगा रहा। बारिश की वजह से अभ्यर्थी खुद के साथ बैग आदि भींगने से बचाने के लिए दुकानों व मकानों के बाहर छिपते नजर आए। प्रवेश का समय होने की वजह से अभ्यर्थी भींगते हुए केन्द्रों में पहुंचे। इसके पहले प्रतापगढ़, प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर आदि जनपदों से ज्यादातर अभ्यर्थी रात में ही मुख्यालय पहुंच गए थे। जिनको रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड मे रात गुजारनी पड़ी। सुबह होने पर वह केन्द्रों की तरफ रवाना हुए।

परीक्षा की वजह से मुख्यालय में सुबह से लेकर शाम तक हर चौराहा व दुकानों में भीड़ नजर आ रही है। सुबह अभ्यर्थियों की भीड़ चाय-नाश्ते की दुकानों में रही। सभी को नाश्ता कर केन्द्र पहुंचने की जल्दी थी, जिससे दुकानों में जो भी खाने को मिला, वही ग्रहण कर चलता बने। काफी अभ्यर्थी अपने घरों से पूडी, सब्जी आदि लेकर आए थे, जो कि केन्द्र के बाहर बैठकर ग्रहण किया।

Tags:    

Similar News