Chitrakoot News: 15 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा जारी, प्रथम पाली में शामिल हुए 8688 अभ्यर्थी

Chitrakoot News: जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गयी है। पहली पाली की परीक्षा देने के लिए केंद्रां के बाहर सुबह परीक्षार्थियों का मेला लगा रहा।

Update: 2024-02-17 06:27 GMT

चित्रकूट में 15 केंद्रों पर पुलिस भर्ती की जारी है परीक्षा (न्यूजट्रैक)

Chitrakoot News: जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गयी है। पहली पाली की परीक्षा देने के लिए केंद्रां के बाहर सुबह परीक्षार्थियों का मेला लगा रहा। केंद्रों के बाहर अभ्यर्थियों की लंबी लाइन लगी रही। इसके बाद सघन तलाशी के बाद उन्हें प्रवेश दिया गया। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन ने भी चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं।

अभ्यर्थियों को करना पड़ा दिक्कतों का सामना

परीक्षार्थियों का एक दिन पहले से ही केंद्रों पर आगमन होने लगा था। रात में ठहरने के लिए होटल में कमरा न मिलने से परीक्षार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिले में लगातार दो दिन शनिवार और रविवार को चार पालियों में परीक्षाएं होनी है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से इंतजाम किए गए हैं। प्रथम पाली में शनिवार को 8688 अभ्यर्थी शामिल होंगे। प्रत्येक केंद्र के बाहर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये हैं।


मुख्यालय कर्वी में सुबह से ही चित्रकूट इंटर कॉलेज और जनसेवा इंटर कॉलेज के बाहर परीक्षार्थियों की भीड़ जुट गई थी। प्रशासन की ओर से सघन तलाशी के लिए अधिकारियों की निगरानी टीमें लगी रही। खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। एलआईयू की टीमों ने गेट पर मेटल डिटेक्टर के जरिए प्रत्येक अभ्यर्थी की सुरक्षा को देखते हुए तलाशी ली। बारीकी से तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश दिया गया। शांतिपूर्ण एवं नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए जिला प्रशासन ने 7 सेक्टर मजिस्ट्रेट व 23 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की है। सभी मजिस्ट्रेट सुबह से ही परीक्षा केंद्रों में दौड़ लगाने लगे थे। प्रत्येक केंद्र पर जैमर की व्यवस्था कराई गई है।

डीएम और एसपी ने परीक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराए जाने को लेकर जिलाधिकारी अभिषेक आनंद व पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने चित्रकूट इंटर कॉलेज चित्रकूट, जन सेवा इंटर कॉलेज कर्वी का निरीक्षण किया। उन्होंने संचालित सीसीटीवी कैमरा (कंट्रोल रूम) में पहुंच कर की जा रही निगरानी को भी देखा। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट तथा केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिए कि परीक्षा को सूचिता पूर्ण संपन्न कराए। किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कि जो परीक्षार्थी आए हैं उनके सामान को भी सुरक्षित रखा जाए।

Tags:    

Similar News