Chitrakoot News: अरविंद भाई मफतलाल की जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में होगा रामकथा का आयोजन

Chitrakoot News: उत्तर प्रदेश के जनपद चित्रकूट में अरविंद भाई मफतलाल की जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में मिथिलाधाम के किशोरी शरण मधुकर महाराज रामकथा का गुड़गान करेंगे ।

Update: 2024-04-08 14:23 GMT

अरविंद भाई मफतलाल की जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में होगा रामकथा का आयोजन: Photo- Social Media

Chitrakoot News: परमहंस सन्त श्री रणछोड़दास जी महाराज के कर कमलों से जानकीकुंड में स्थापित श्री रघुबीर मन्दिर ट्रस्ट बड़ी गुफा में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सेठ अरविंद भाई मफतलाल की जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में चैत्र नवरात्रि का उत्सव एवं रामनवमी पर्व बड़े ही भक्ति भाव एवं धूम धाम से मनाया जाएगा। इस वर्ष सीता मढ़ी मिथिलाधाम से पधारे परम पूज्य किशोरी शरण मधुकर जी महाराज (मुढ़िया बाबा सरकार) प्रभु श्री राम की पावन कथा का गान कर भक्तों को रसपान कराएंगे।

राम कथा का होगा आयोजन 

इस अवसर पर ट्रस्टी डॉ बी के जैन ने बताया कि "इस वर्ष कथा सुनने एवं उत्सव में सम्मिलित होने भारत भर के विभिन्न प्रान्तों से गुरुभाई बहनों एवं राम कथा रसिकों के चित्रकूट आने का सिलसिला प्रारम्भ हो गया है। इस वर्ष के नवदिवसीय कथा का प्रारम्भ चैत्र कृष्ण अमावस्या 8 अप्रैल को सायं कलश यात्रा के साथ प्रारम्भ होगा, जिसमें गाजे बाजे के साथ मंगल कलश के साथ माताएं, साधु संत एवं सदगुरु परिवार के सभी सदस्यों की अगवानी में रामायण जी की पोथी एवं कथा व्यास सम्मिलित होंगें ।

इसके बाद दिनांक 9 से 17 अप्रैल तक प्रतिदिन प्रातः 7.00 बजे से श्री रामचरितमानस का नवान्ह पारायण श्री सुरेन्द्र शास्त्री करेंगे एवं पूज्य महाराज जी की कथा अपराह्न 3.30 से 6.30 तक प्रतिदिन होगी। साथ ही गौ सेवा केन्द्र की संचालिका उषा जैन ने बताया कि "पञ्चमी को सायँ गोधूलि बेला में गौ सेवा केंद्र के वार्षिकोत्सव के निमित्त 56 भोग का गौ अन्नकूट एवं आरती का आयोजन किया जाएगा।

रामनवमी के दिन प्रातः 11 बजे से मन्दिर में बधाई एवं दोपहर ठीक 12 बजे भगवान का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस अवसर पर रघुवीर मन्दिर प्रबन्धन की ओर से सभी चित्रकूट के क्षेत्रवासियों से कथा सुनने के लिए सादर आमंत्रण है।

Tags:    

Similar News