Chitrakoot News: टैबलेट व स्मार्टफोन देकर छात्रों को हाईटेक बना रही योगी सरकार- आर के सिंह पटेल

Chitrakoot News: पूर्व सांसद पटेल ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश के युवाओं को टेबलेट व स्मार्ट फोन देकर स्मार्ट और हाईटेक बनाकर सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने का ऐतिहासिक कार्य कर रहीं है।

Update: 2024-08-05 13:04 GMT

Chitrakoot News (Pic: Newstrack) 

Chitrakoot News: उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण योजना के तहत सोमवार को आर के सिंह हॉस्पिटल एंड इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज रगौली में आयोजित समारोह में एएनएम व जीएनएम के 183 छात्र-छात्राओं को पूर्व कैबिनेट मंत्री/सांसद आर के सिंह पटेल द्वारा टैबलेट व स्मार्टफोन वितरित किया गया। इस मौके पर पूर्व सांसद पटेल ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश के युवाओं को टेबलेट व स्मार्ट फोन देकर स्मार्ट और हाईटेक बनाकर सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने का ऐतिहासिक कार्य कर रहीं है। युवाओं को सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर अपने भविष्य को संवार माता-पिता के सपनों को साकार करने करना चाहिए।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे निवर्तमान सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा मुख्यमंत्री योगी जी का सपना है कि प्रदेश का युवा समग्र रूप में सक्षम हों। आज के इस तकनीकी युग में प्रदेश में वितरित किये जा रहे स्मार्टफोन व टैबलेट से युवा अपनी पढ़ाई व रोजगार को आगे बढ़ाने में सफल होंगे। कहा कि आज के युग में स्मार्टफोन हर व्यक्ति के लिए लाभकारी है। आप लोगों को जो स्मार्टफोन वितरित किए जा रहे हैं उसका प्रयोग केवल अच्छे कार्य व पढ़ाई के लिए करें। पूर्व सांसद ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश के हर स्नातक, परास्नातक, पॉलिटेक्निक, आईटीआई एवं नर्सिंग आदि का कोर्स एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन उपलब्ध करा रहीं है। इसके साथ ही टैबलेट व स्मार्ट फोन में डिजिटल एक्सेस और विश्व स्तरीय शानदार कंटेंट की सुविधा भी मुफ्त उपलब्ध करा रहीं है।


इन टैबलेट व स्मार्ट फोन में केंद्र व प्रदेश सरकार की रोजगारपरक योजनाओं की संपूर्ण जानकारी एक क्लिक पर उपलब्ध हो रही है। सरकार युवाओं की पढ़ाई, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ऐसे इंतजाम सुनिश्चित कर रही है जिससे उन्हें बाहर जाने की नौबत न आए। देश में आबादी के लिहाज से सबसे बड़े राज्य के युवा अब स्मार्ट बन रहें है। उन्होने कहा कि टैबलेट व स्मार्टफोन के जरिये युवा पढ़ाई के दौरान ही अपने करियर का रास्ता चुन सकेंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टार्टअप योजना, स्टैंडअप योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, ओडीओपी, विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना को भी टेबलेट व स्मार्ट फोन से जोड़ा गया है। उन्होने कहा कि नए भारत का नया उत्तर प्रदेश तकनीकि के क्षेत्र मेें बडी तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होने युवाओं से सच्ची लगन और परिश्रम से पढाई कर अपने माता-पिता के सपनों को साकार करने की अपील की है।


इस मौके पर प्रियंका देवी, राहुल कुशवाहा, सत्येंद्र सिंह, वर्षा सिंह, प्रतिभा सिंह, प्रीती देवी, रचना देवी, रोशनी देवी, रंजना देवी, कुसुम कली निषाद, कमला देवी, काजल पांडेय आदि 183 छात्र-छात्राओं को टैबलेट का वितरण किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता शक्ति प्रताप सिंह, रवि त्रिपाठी, राजकुमार त्रिपाठी, शिवा कांत पांडेय, प्रधानाचार्य डा0खेमचंद्र, पार्वती यादव, अनुष्का गुप्ता, शिवानी रैकवार, वीरेंद्र सिंह, पूनम पटेल, प्रिया पटेल, महेंद्र सिंह, अखिलेश सिंह आदि विद्यालय के शिक्षकों के अलावा समारोह में सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News