Chitrakoot: कर्वी-मानिकपुर मार्ग में बाल्मीकि नदी पर सड़क धंसी, हो सकता है बड़ा हादसा

Chitrakoot: बाल्मीकि नदी में 50 साल से अधिक पुराना पुल बना है। पिछले माह जुलाई में शासन के निर्देश पर कराए गए सर्वे में पांच पुल जनपद के चिन्हित हुए थे, उनमें यह पुल भी शामिल था।

Update: 2024-08-06 06:53 GMT

चित्रकूट में कर्वी-मानिकपुर मार्ग में बाल्मीकि नदी पर सड़क धंसी (न्यूजट्रैक)

Chitrakoot News: कर्वी-मानिकपुर मुख्य मार्ग में ऐचवारा गांव के पास बाल्मीकि नदी में 50 साल से अधिक पुराने पुल में सड़क धंस गई है। पुल के ऊपर सड़क में होल हो गया है। बीते दो वर्ष पहले ही खोह से मानिकपुर तक सड़क का चौड़ीकरण करने के साथ नए सिरे से निर्माण हुआ था। लेकिन इसकी गुणवत्ता की पोल महज दो साल में ही खुलकर सामने आने लगी है।

ऐचवारा गांव के पास बाल्मीकि नदी में 50 साल से अधिक पुराना पुल बना है। पिछले माह जुलाई में शासन के निर्देश पर कराए गए सर्वे में पांच पुल जनपद के चिन्हित हुए थे, उनमें यह पुल भी शामिल था। जिनकी मरम्मत आदि कराया जाना जरुरी है। बताते हैं कि ऐचवारा पुल के ऊपर काफी हिस्से में सड़क क्षतिग्रस्त होने के साथ ही धंस गई है। इसके साथ ही पुल के ऊपर सड़क में होल भी हो गया है। जिससे भारी वाहनों के गुजरते समय कभी भी कोई हादसा हो सकता है। जिस जगह सड़क क्षतिग्रस्त हुई है, उसके बगल से ही करीब 50 फीट गहराई है।

इस मार्ग से रात-दिन भारी वाहन आवागमन करते है। बोड़ी पोखरी-सरैंया मार्ग बंद होने के कारण भारी वाहन भौंरी से ऐचवारा होते हुए मानिकपुर इसी मार्ग से होकर आवागमन करते है। पिछले वर्ष भौंरी-ऐचवारा मार्ग में भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई गई थी, लेकिन मनमानी के चलते इस मार्ग से वाहन लगातार निकलते है। एडीएम उमेशचंद्र निगम ने सड़क क्षतिग्रस्त व होल होने की जानकारी मिलने के बाद अधिशाषी अभियंता पीडब्लूडी को तत्काल मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिए है। कहा कि जब तक पुल के पास सड़क दुरुस्त नहीं हो जाती, तब तक के लिए भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई जाए।

Tags:    

Similar News