Chitrakoot: CDO की अध्यक्षता में तहसील सभागार कर्वी में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस

Chitrakoot News: प्रभारी डीएम अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार कर्वी में संपन्न हुआ। इस दौरान जमीन से जुड़े मामलों को सुलझाया गया।

Update: 2024-03-02 10:42 GMT

समाधान दिवस में मौजूद अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: प्रभारी डीएम अमृतपाल कौर की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार कर्वी में संपन्न हुआ। इस दौरान जमीनी विवाद के मामलों की अधिकता देखी गई। जमीन से जुड़े विवादों को सुलझाया भी गया। 

समय सीमा के अंदर समस्याओं की निस्तारण करने का आदेश

प्रभारी डीएम सीडीओ ने संपूर्ण समाधान दिवस पर जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा के अंदर समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप व गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि जिन-जिन विभागों की आज संपूर्ण समाधान दिवस में समस्याएं प्राप्त हुई हैं उनका मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। समाधान दिवस में ज्यादातर समस्याएं आवास पेंशन पेयजल व भूमि संबंधी विवादों की रहीं। आज 35 समस्याए आईं जिसमें 17 का निस्तारण मौके पर कराया गया।  शेष के लिए टीमें भेजी गईं। उन्होंने उपजिलाधिकारी तथा थाना प्रभारियों से कहा कि जो भूमि संबंधी मामले हैं उसमें राजस्व, चकबंदी तथा पुलिस की संयुक्त टीम गठित करके मौके पर भेजकर निस्तारण कराएं।

जमीन संबंधी मामलों का हो तत्काल निस्तारण

उन्होंने कहा कि शासन का सख्त निर्देश है की जमीन संबंधी मामलों को तत्काल निस्तारण कराएं। प्रभारी डीएम ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस व थाना दिवसों का निस्तारण संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर करें। ग्राम विकास के कार्यों में खंड विकास अधिकारी को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि विकास कार्य गुणवत्ता पूर्ण होने चाहिए बदलते मौसम को देखते हुए गांव की नालिया सड़के साफ होनी चाहिए जल भराव की जगह पर दावों का छिड़काव कराया जाए जिससे किसी प्रकार की बीमारी गांव में न फैलने पावे। इस अवसर पर एसडीएम सौरभ यादव, सीओ नगर हर्ष पांडेय, डीडीओ आर के त्रिपाठी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ सुभाष चन्द्र, सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News