Chitrakoot News: चोरी की घटनाओं पर एसपी खफा, इंस्पेक्टर समेत 20 का रोका वेतन

Chitrakoot News: एसपी ने कोतवाली परिसर में शनिवार की शाम आयोजित बैठक में प्रभारी निरीक्षक से लेकर प्रत्येक सब इंस्पेक्टर व बीट इंचार्ज के कार्यों की समीक्षा किया।

Update: 2023-09-09 17:16 GMT

थाना प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक करती एसपी वृंदा शुक्ला (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: एक पखवारे के भीतर मुख्यालय कर्वी व आसपास हुई ताबड़तोड़ चोरियों को लेकर एसपी वृंदा शुक्ला काफी खफा है। उन्होंने कई बड़ी चोरी की वारदातें होने के बाद मातहतों पर शिकंजा कसा है। कोतवाली परिसर में शनिवार की शाम आयोजित बैठक में उन्होंने प्रभारी निरीक्षक से लेकर प्रत्येक सब इंस्पेक्टर व बीट इंचार्ज के कार्यों की समीक्षा किया। इसके साथ ही प्रभारी निरीक्षक समेत 20 लोगों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। मुख्यालय कर्वी, सीतापुर व शिवरामपुर में पिछले दो सप्ताह के भीतर कई बड़ी चोरियां व छिनैती की घटनाएं हो चुकी है। इनमें मुख्य रुप से दिवंगत कथावाचक प्रपन्नाचार्य के घर 25 लाख के गहने व दो लाख नकदी, एसडीएम कालोनी में तीन दिन पहले दिनदहाड़े न्यायिक अधिकारी के पेशकार के सरकारी आवास से 20 लाख के गहने व 15 हजार नकदी की चोरी शामिल है।

एसपी वृंदा शुक्ला ने किया समीक्षा

इसके अलावा सीतापुर चौकी क्षेत्र में सुबह बेलपत्र तोड़ते समय शिक्षिका के साथ छिनैती हुई थी। एक दिन पहले ही पटेल तिराहे में रात के समय मेडिकल स्टोर व हार्डवेयर की दुकान के शटर तोड़े गए। इन घटनाओं को देखते हुए एसपी वृंदा शुक्ला ने कोतवाली परिसर में समीक्षा किया। उन्होंने कोतवाली प्रभारी, अपराध निरीक्षक, सीतापुर चौकी प्रभारी समेत 20 लोगों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। कहा कि जिन बीट कांस्टेबल शिथिल पर्यवेक्षण एवं रात्रि गस्त नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए। सभी बीट कांस्टेबल एवं हल्का इंचार्ज को निर्देश दिए कि नियमित रूप से अपने हल्के में जनता से संवाद स्थापित करना गश्त करना है। संपर्क सूत्र स्थापित कड़ी निगरानी के लिए मुखबिर तैयार करने हैं। कहा कि रात्रि गश्त की चेकिंग के लिए तीन टीमें गठित की गई है। इसके साथ ही रोजाना सुबह प्रत्येक बीट इंचार्ज को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी, जिसे पूराकर शाम तक बताना होगा। इसकी नियमित समीक्षा की जाएगी।

Tags:    

Similar News