Chitrakoot News: एसपी ने स्कूली बच्चों को प्रोत्साहित कर किया पुरस्कृत, विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे

Chitrakoot News: पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उच्च कोटि की शिक्षा ग्रहण करने का प्रयास करें। वही एक सुरक्षित और समृद्ध भविष्य का निर्माण करने का जरिया है। अभिभावकों को प्रोत्साहित किया कि अपने गांव के स्कूल को और सुदृढ़ बनाने में अपना योगदान दें।

Update: 2023-12-30 05:34 GMT

Chitrakoot News: चित्रकूट जनपद के कंपोजिट विद्यालय माराचन्द्रा में एसपी वृंदा शुक्ला की अगुवाई में स्कूली बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रोत्साहित करने का कार्यक्रम हुआ। एसपी ने कक्षा एक से आठ तक के बच्चे जो अपनी कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किए है। जिनकी कक्षा में उपस्थिति सौ फीसद रही, उन्हें पुरस्कृत किया।

इस दौरान बच्चो को पढाई के प्रति जागरुक करते हुए बच्चों को बेहतर शिक्षा दे रहे विद्यालय के अध्यापकों को भी पुरुस्कृत किया गया। इसके अलावा कार्यरत सफाईकर्मी जो प्रतिदिन समय से विद्यालय में आकर साफ-सफाई कर बच्चों को पढ़ाई के लिए एक स्वच्छ माहौल रखता है। उसे भी एसपी ने पुरुस्कृत किया। एसपी ने खुद की शिक्षा पाने की कहानी बताते हुए कहा कि हरियाणा के एक छोटे से कस्बे से अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी किया है। शिक्षा व परिश्रम के महत्व पर जोर देकर बालिकाओंं को प्रोत्साहित किया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उच्च कोटि की शिक्षा ग्रहण करने का प्रयास करें। वही एक सुरक्षित और समृद्ध भविष्य का निर्माण करने का जरिया है। अभिभावकों को प्रोत्साहित किया कि अपने गांव के स्कूल को और सुदृढ़ बनाने में अपना योगदान दें। इस कार्यक्रम में मौजूद बच्चों के अभिभावकों को कहा कि बच्चों के जीवन कि यह मूल सीढ़ी होती है, यही समय होता है जिसमें बच्चे अच्छे व बुरे बनते हैं। महिला सुरक्षा को लेकर भी कई बातें कही। उन्होने कहा कि बच्चों के जीवन को होनहार बनाने के लिए माता बहनों का बहुत बड़ा योगदान होता है। इस मौके पर थानाध्यक्ष बहिलपुरवा राम सिंह, चौकी प्रभारी सरैया यदुवीर सिंह आदि मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News