Chitrakoot News: अवैध खनन के लपेटे में आए चौकी प्रभारी और दो सिपाही, एसएसपी ने किया सस्पेंड

Chitrakoot News: एक दिन पहले ही सरैंया चौकी के दो सिपाहियों पर गढ़चपा गांव के मजरा छेरिहाई की भौठी में अवैध तरीके से चल रहे पत्थर खनन का वीडियो बनाते समय दबंगों ने जानलेवा हमला बोला था। सिपाही किसी तरह जान बचाकर भाग आए थे।

Update: 2023-10-29 11:35 GMT

SSP Vrinda Shukla (Pic:Newstrack)

Chitrakoot News: सरैंया चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को एसपी ने अवैध खनन की शिकायत पर निलंबित कर दिया है। एक दिन पहले ही सरैंया चौकी के दो सिपाहियों पर गढ़चपा गांव के मजरा छेरिहाई की भौठी में अवैध तरीके से चल रहे पत्थर खनन का वीडियो बनाते समय दबंगों ने जानलेवा हमला बोला था। सिपाही किसी तरह जान बचाकर भाग आए थे। इस मामले को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए अवैध खनन के मामले में दोनों सिपाहियों के साथ ही चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। वहीं दूसरी ओर हमलावरों को पुलिस अभी तक नहीं पकड़ पाई है।

अवैध खनन को लेकर पुलिस पर हुआ था हमला

पाठा क्षेत्र में कई जगह पहाडों में अवैध तरीके से पत्थर व मौरंग का खनन हो रहा है। जिसकी जानकारी इलाकाई पुलिस को भी होती है। फिर भी अवैध खनन कराने वालों पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। क्योंकि सभी जगह सेटिंग से ही खनन चल रहा है। एक दिन पहले ही सरैंया चौकी क्षेत्र के गढचपा गांव के मजरा छेरिहाई में भौंठी पर अवैध खनन को लेकर ही पुलिसकर्मियों के ऊपर जानलेवा हमला हुआ है। जिसमें सिपाही दुर्गेश यादव व रविशंकर से मारपीट की गई। एसपी वृंदा शुक्ला ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस मामले में अवैध खनन का मामला पाए जाने पर चौकी प्रभारी हारुन राशिद खान व दोनों सिपाहियों दुर्गेश व रविशंकर को निलंबित कर दिया है।

पुलिस की संलिप्तता आई सामने

बताते हैं कि सिपाहियों पर हमले की जानकारी मिलने के बाद एसपी ने अपने स्तर से मामले की जांच कराई है। जिसमें अवैध खनन में चौकी पुलिस की संलिप्तता उजागर हुई है। फलस्वरूप तीनों लोग कार्रवाई के घेरे में आ गए। एसपी ने बताया कि अवैध खनन का मामला पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। अगर किसी भी थाना क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।

यदुवीर सिंह यादव बनाए गए सरैंया चौकी प्रभारी  

एसपी ने तीन लोगों को निलंबित करने के बाद भरतकूप थाने के एसआई यदुवीर सिंह यादव को सरैंया चौकी की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा कई अन्य के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया गया है। जिसमें निरीक्षक अंजनी सिंह को देवांगना एयरपोर्ट से अपराध निरीक्षक सरधुआ, कमलेश सिंह पुलिस लाइन से प्रभारी देवांगना एयरपोर्ट, चौकी प्रभारी खंडेहा बालकिशुन को थाना भरतकूप, बरगढ़ थाने से विनय विक्रम सिंह को चौकी प्रभारी खंडेहा, रामाधार सिंह को कर्वी कोतवाली से बरगढ़ व दिनेश पांडेय को सरधुआ थाने से रैपुरा थाना भेजा गया है।

Tags:    

Similar News