Chitrakoot News: रजिस्ट्री ऑफिस में चोरों ने चोरी कर रिकॉर्ड रूम में लगाई आग

Chitrakoot News: पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को कब्जे में ले लिया है। जिससे चोरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Update: 2024-01-24 08:21 GMT

Chitrakoot News (Photo: SOCial Media)

Chitrakoot News: मुख्यालय कर्बी स्थित धुस मैदान के पास पुरानी कोतवाली भवन परिसर में संचालित उप निबंधक कार्यालय में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देने के साथ ही रिकॉर्ड रूम में आग लगा दी। जिससे जमीनों की खरीद फरोख्त संबंधी दस्तावेज जल गए। बुधवार की सुबह सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग को बुझाया। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पुलिस कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर से चोरों की तलाश कर रही है।

बुधवार की सुबह उप निबंधक कार्यालय से उठ रहे धुएं को आसपास के लोगों ने देखा तो महकमें के अधिकारियों को अवगत कराया। कुछ देर में पहुंचे उपनिबंधक राजेश सिंह की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। बताते हैं कि अज्ञात चोर रिकॉर्ड रूम की तरफ लगी एसी को तोड़कर अंदर घुसे हैं। वहां पर रखे चार-पांच लैपटॉप चोर अपने साथ ले गए हैं। अंदर नकदी के इरादे से घुसे चोरों को कुछ भी हाथ नहीं लगा है। जिससे रिकॉर्ड रूम में चोरों ने आग लगा दी। आग से रिकॉर्ड रूम में रखा जमीनों के खरीद फरोख्त संबंधी दस्तावेज जल गए हैं। उपनिबंधक कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। सूचना पाकर मौके पर एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, एसडीएम सदर सौरभ यादव, एआईजी स्टांप श्याम सुंदर यादव व सदर कोतवाल आशुतोष तिवारी पहुंचे। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर को कब्जे में ले लिया है। जिससे चोरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

धुएं के कारण अंदर जाना मुश्किल 

उपनिबंधक ने बताया कि अभी अंदर आग सुलग रही है और धुआं होने की वजह से भीतर जाना मुश्किल है। फल मस्वरुप कितना रिकॉर्ड जला है और क्या-क्या सामान चोरी हुआ है, इसके संबंध में अभी कहना कुछ भी संभव नहीं है। आग पूरी तरह से बुझने के बाद अंदर जाकर पूरी जानकारी ली जाएगी और पुलिस को कारवाई के लिए तहरीर देंगे।

Tags:    

Similar News