Chitrakoot News: दबंगों की पिटाई से आदिवासी की मौत, ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम

Chitrakoot News: दबंगों की मारपीट से घायल आदिवासी ने इलाज के दौरान प्रयागराज में दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही शनिवार की दोपहर से लालतारोड चौराहे पर हाईवे जाम किया।

Update: 2024-06-15 15:14 GMT

परिजनों ने जाम किया रोड। (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: रैपुरा थाना क्षेत्र के लौरी गांव के मजरा हनुमान गंज में चार दिन पहले दबंगों की मारपीट से घायल आदिवासी ने इलाज के दौरान प्रयागराज में दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही शनिवार की दोपहर से लालतारोड चौराहे पर मृतक के परिजन और नाते-रिश्तेदारों को जमावड़ा लगा गया। शाम को प्रयागराज से शव पहुंचने पर आक्रोशित भीड़ ने हाईवे जाम कर दिया। जाम लगाने के दौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। करीब आधे घंटे बाद ग्रामीणों ने जाम खोला।

सड़क जाम कर किया विरोध

परिजनों ने एंबुलेंस से शव नीचे उतारा और हाईवे में रख दिया। इसके बाद आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी न होने, सुरक्षा दिए जाने आदि की मांग को लेकर जाम लगा दिया। पहले से ही मौजूद सीओ राजापुर निष्ठा उपाध्याय, मऊ राजकरन, थाना प्रभारी मऊ अजीत पांडेय, रैपुरा श्याम प्रताप पटेल व बरगढ थाना प्रभारी राकेश मौर्य ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। कुछ देर बाद पहुंचे एसडीएम मऊ राकेश पाठक ने कार्रवाई का भरोसा देकर जाम खुलवाया। सीओ राजापुर ने बताया कि मौत के बाद मुकदमे में धाराएं बढ़ाई गई है। रैपुरा, मऊ व एडी टीम को आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है।


भीड़ को देखते हुए मौजूद थी पुलिस

पुलिस ने इस मामले में मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की थी। शुक्रवार की रात इलाज के दौरान बड़कू ने दम तोड़ दिया। मृतक की मां शांति देवी पत्नी रामनिहोर कोल ने रैपुरा थाने में प्रार्थना पत्र देकर इसकी जानकारी दी और मारपीट में प्रयुक्त खून से सना डंडा भी सौंपा। इधर मौत की खबर मिलने पर मृतक परिजनों के अलावा नाते-रिश्तेदारों का लालता रोड चौराहे पर शनिवार की दोपहर से ही जमावड़ा लगने लगा। भीड़ को देखते हुए कई थानों का फोर्स भी डट गया था। शाम करीब छह बजे प्रयागराज से शव आया तो लालता रोड चौराहे पर परिजनों में कोहराम मच गया।

विधायक ने पांच लाख की सहायता देने का दिया भरोसा

अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के गांव का मामला होने की वजह से जानकारी पाकर विधायक अविनाशचंद्र द्विवेदी भी लालता रोड पहुंचे। उन्होंने मृतक परिजनों से घटना की जानकारी ली। कहा कि वह पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता अपने स्तर से उपलब्ध कराएंगे। एसपी से फोन पर बात कर कहा कि पीड़ित परिजनों को सुरक्षा प्रदान की जाए और वारदात को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी की जाए। 


ये है पूरा मामला

हनुमानगंज निवासी आदिवासी बड़कू कोल को बीते 11 जून की शाम करीब आठ बजे वीरेन्द्र सिंह ने शराब पिलाया। कुछ विवाद होने पर बड़कू अपने घर चला आया। दोबारा शीलेन्द्र सिंह उर्फ शीलू, सुनील सिंह उसके घर पहुंचे और फिर से शराब पिलाई। फिर उसे वीरेन्द्र के घर के पास ले गए, जहां पर बेरहमी से मारपीट करते हुए उसके हाथ पैर तोड़ दिए थे। उसे अधमरा हालत में आम के पेड़ के नीचे फेंक दिया था। सुबह परिजन खोजते हुए पहुंचे और सीएचसी रामनगर से जिला अस्पताल में दाखिल कराया। यहां से उसे हालत नाजुक होने पर प्रयागराज रेफर किया गया था। 

Tags:    

Similar News