Chitrakoot News: डीएम समेत विभिन्न अफसरों ने सरकारी दफ्तरों का किया निरीक्षण, दी चेतावनी

Chitrakoot News: डीएम, सीडीओ, एडीएम समेत अन्य जिम्मेदार अफसरों ने विभिनन कार्यालयों में औचक छापेमारी कर जायया लिया। किसी भी कार्यालय में अधिकारियों को अनाधिकृत लोगों से काम लेते हुए नहीं पाया गया।

Update: 2024-07-25 16:38 GMT

Chitrakoot News (Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: शासन के निर्देश पर गुरुवार को डीएम, सीडीओ, एडीएम समेत अन्य जिम्मेदार अफसरों ने विभिनन कार्यालयों में औचक छापेमारी कर जायया लिया। किसी भी कार्यालय में अधिकारियों को अनाधिकृत लोगों से काम लेते हुए नहीं पाया गया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने साफ-सफाई व्यवस्था के लिए निर्देशित किया। शासन ने डीएम से कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कराते हुए इस आशय का प्रमाण पत्र मांगा है कि सरकारी कार्यालयों में किसी भी बाहरी, अनाधिकृत व्यक्ति से शासकीय कार्य नहीं कराया जा रहा है।

गुरुवार को डीएम शिवशरणप्पा जीएन ने मोहम्मद जसीम प्रभारी अधिकारी संयुक्त कार्यालय कलेक्ट्रेट के साथ कलेक्ट्रेट, खनिज, डूडा, खाद्य एवं औषधि प्रशासन कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें किसी भी कार्यालय में बाहरी, अनाधिकृत व्यक्ति से शासकीय कार्य लिया जाना नहीं पाया गया। डीएम ने कहा कि कार्यालय परिसर में पर्याप्त साफ-सफाई की व्यवस्था कराई जाए। पत्रावलियों के रखरखाव को सुव्यवस्थित ढंग से कराएं। सीडीओ अमृतपाल कौर ने विकास भवन स्थित सभी कार्यालयों का अचित निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कई कर्मचारी अपने सीट से इधर-उधर पाए गए जिस पर संबंधित विभाग अध्यक्ष को चेतावनी देते हुए कहा कि काम के समय सभी लोग अपने-अपने सीटों पर मौजूद रहे जिससे ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले फरियादियों को कहीं खोजना ना पड़े। संयुक्त जिला चिकित्सालय, एडीएम वित्त एवं राजस्व उमेशचन्द्र निगम ने बीएसए, सीएमओ, उपखंड अधिकारी शहरी व ग्रामीण विद्युत विभाग कर्वी व मानिकपुर का निरीक्षण किया। इसी एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद ने तहसील कर्वी, एआरटीओ कार्यालय, अधिशाषी अभियंता विद्युत कार्यालय का निरीक्षण कर देखा।

 

Tags:    

Similar News